17 फ़रवरी 2017

मधेपुरा: महायज्ञधिवेशन पूजन और रामनाम महायज्ञ की जयघोष से गूंजा घैलाढ़ प्रखंड

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के अंर्तगत भेलवा गाँव में अखिल भारतीय भ्रमणशील मानस प्रचार प्रसार महासंघ का 55वां महायज्ञधिवेशन पूजन कार्यक्रम विधि विधान से आरम्भ हुआ.

   वहीं भतरंधा परमानपुर  पंचायत के पूर्वी टोला भतरंधा में नवाह श्री श्री 108 रामनाम महायज्ञ कार्यक्रम का कलश यात्रा का आयोजन हुआ. दोनों जगह कलश यात्रा  और गाजे-बाजे के साथ धूमधाम से निकाली गई. भक्तों द्वारा लगाए जा रहे जय श्री राम, हर हर महादेव व गायत्री माता की जय के घोष से वातावरण गूंज उठा. कलश लेकर चल रही महिलाओं में काफी उत्साह दिखाई दिया. वही भतरंधा में नवाह यज्ञ और भेलवा में पाँच दिवसीय और पूजन कार्यक्रम के तहत बिहार सरकार के आपदा मंत्री प्रो. चंदशेखर ने दोनों जगह फीता काट कर यज्ञ का शुभारंभ किया. मौके पर पूर्व मंत्री नरेंद्र नारायण  यादव ने कहा कि आपसी भाईचारा एवं सामाजिक सौहार्द बढ़ाने की कड़ी सामजिक यज्ञ होता है. बिना सत्संग के कोई ज्ञान प्राप्त नही होता. आपदा मंत्री प्रो चंदशेखर यादव ने कहा कि ये हमारे जन्म भूमि की धरती पर आज जो यज्ञ हो रहा है ये हमारे समाज की उपलब्धि है. इस से समाज में भाई चारा की भावना बढ़ती है.
      वहीँ मंच संचालन कर रहे परमेश्वरी यादव सेवानिवृत शिक्षक ने कहा कि आज हमारे गाँव दूर दूर से आये संत महात्मा के वाणी से इस समाज के लोगो में धर्म के प्रति जागरूक होंगे. इस अवसर पर मुखिया, सरपंच एवं ग्रामीण उपस्थित थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...