29 जनवरी 2017

संवेदनहीनता: बच्चा चोर का आरोप लगा महिला की खूटे से बांधकर पिटाई, FIR

समाज के लोगों की संवेदनहीनता एक बार फिर सामने आई है, जब एक महिला पर बच्चा चोर होने का आरोप लगाकर खूंटे से बाँध कर उसकी पिटाई कर दी गई.

मामला उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के उदा गांव वार्ड नंबर तीन का है, जहाँ  बच्चा चोर के आरोप में एक महिला को खूटे में बांधकर सरेआम पिटाई की गई और लोग देखते रहे. हालांकि महिला के पुत्र छोटू कुमार और कुछ लोगो के पहल पर उसे छोड़ दिया गया। घटना 26 जनवरी की बताई जा रही है. उस दिन लोग गणतंत्र के जश्न में डूबे हुए थे तो दूसरी तरफ महिला पर अत्याचार ढाया जा रहा था. मामले को लेकर उक्त गांव के कुशो सहनी की पत्नी उर्मिला देवी ने गांव की चार लोगो पर प्राथमिकी दर्ज कराया है.
     पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि अन्य आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. दर्ज प्राथमिकी में उर्मिला देवी बताई है कि 26 जनवरी की सुबह उसे गांव के आंगनबाडी परिसर में ले जाकर घूंटे में रस्सी से बांधकर पिटाई किया और उसके इज्जत आबरू से खिलवाड़ किया गया. लोग उन पर बच्चा चुराने का आरोप लगा रहे थे. उर्मिला का कहना है कि उसने बच्चे नहीं चुराए हैं,  बेवजह लोगो ने उसके साथ मारपीट किया. महिला को बचाने पहुंचे पुत्र छोटू के साथ भी मारपीट किया गया. हालांकि कुछ लोगो और पुत्र के पहल पर महिला को छोडा गया. महिला का ईलाज स्थानीय पीएचसी में कराया गया. फिलवक्त महिला की हालत ठीक बताई जा रही है. बताया गया कि जिस वक्त मारपीट की घटना को अंजाम दिया जा रहा था, उस वक्त लोग तमाशा देख रहे थे.
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...