17 जनवरी 2017

मधेपुरा: महिला और उसके दो बच्चों को जला कर मार डालने का आरोप

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के शाहजादपुर पंचायत अंतर्गत लुखी टोला गांव में आज घर में सोए अवस्था में आग लगाकर महिला सहित बच्चों को मार डालने के आरोप हैं.
     घटना की सूचना मिलते ही पुलिस समेत अनुमंडल के आलाधिकारी घटना स्थल पर पहुँच कर जांच में लग गए हैं.  इस वीभत्स घटना का कारण भूमि विवाद बताया जा रहा है.
     पुलिस ने हमें बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज की प्रक्रिया जारी है. उदाकिशुनगंज के एसडीपीओ अरुण कुमार दूबे ने बताया कि घटना में शामिल लोगो को बख्शा नहीं जाएगा. मामले की जांच शुरू कर दी गई है.
     बताया गया कि लुखी टोला गांव के विभीषण मंडल की पत्नी मणि देवी (28 वर्ष), पुत्र हीरा कुमार मंडल (13 वर्ष) और पुत्री सुनीता कुमारी (8 वर्ष) की मौत घर में लगी आग में झुलसने से हुई. परिजनों ने जमीन विवाद में महिला और बच्चे को जला कर मारने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि घर के दरवाजे को बाहर से लगाकर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाया गया है. घटना के वक्त महिला अपने दोनो बच्चे के साथ घर में सोई हुई थी. घटना को फुर्ती से अंजाम दिया गया और ठंड की वजह से लोगों को देर से पता चला और जबतक लोगो ने किसी तरह आग पर काबू पाया तब तक महिला और बच्चे की मौत हो चुकी थी.
     घटना के बाद गांव में तनावपूर्ण स्थिति है. मृतक महिला के पति विभीषण मंडल मजदूरी करने गुजरात गए हुए हैं. मृतक महिला का पति एक हाथ से विकलांग है. वहीं दूसरी तरफ महिला के सास और ससुर तीर्थ यात्रा पर गंगा स्नान करने गए हुए हैं. घटना को लेकर गांव में तरह तरह की चर्चा हो रही है.
     एक साथ तीन मौतों की सूचना पर अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरूण कुमार दूबे, सीओ उत्पल हिमवान, प्रभारी थाना अध्यक्ष गोपाल कृष्ण, दारोगा रविन्द्र नारायण सिंह, रामनिवास सिंह पुलिस बल पहुंचे.
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू )

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...