10 दिसंबर 2016

पंचायत समिति की बैठक से गायब अधिकांश पदाधिकारी: सदस्यों में रोष

मधेपुरा जिला के आलमनगर प्रखंड परिसर स्थित सभागार में आज आयोजित पंचायत समिति की बैठक में अव्यवस्था एवं सभी पदाधिकारियों की उपस्थिति नहीं रही.
इस वजह से पंचायत समिति सदस्य एवं मुखिया ने बैठक का बहिष्कार कर दिया. बहिष्कार करते हुए जमकर बबाल काटा. इस दौरान बैठक में शामिल तमाम सदस्यों ने प्रखंड प्रमुख सह अध्यक्षा वर्षा कुमारी को बैठक अव्यवस्था एवं पदाधिकारीयों के द्वारा बैठक में शामिल नहीं होने की शिकायत दर्ज कराया. सदस्यों का कहना था कि बैठक का निर्धारण दो सप्ताह पूर्व ही किया गया था एवं बैठक का समय एक बजे दिन में प्रखंड सभागार में होना था. परन्तु जब सदस्य लोग आये तो दिन के दो बजे तक प्रखंड सभागार में दूसरा कार्य किया जा रहा था, जिस वजह से आये हुए सदस्यों को घंटों बाहर में खड़े होकर इंतजार करना पड़ा. इसके बाव जूद जब बैठक शुरू होने की बात कही गई तो 29 विभाग मे से मात्र 5-6 विभाग के ही पदाधिकारी उपस्थित थे. जिससे सदस्यों में रोष उत्पन्न हो गया. सदस्यों का कहना है कि इससे पूर्व में हुए बैठकों में भी सदस्यों द्वारा बैठक के दौरान सभी पदाधिकारियों की उपस्थित हर हाल में सुनिश्चित करने का प्रस्ताव लिया गया था. जिसमें बैठक के दौरान अनुपस्थित पदाधिकारियों पर सख्त कारवाई करने का भी प्रस्ताव लिया गया था. इसके बावजूद पदाधिकारियों द्वारा बैठक का महत्व नहीं देते हुए बैठक से अनुपस्थित रहा गया.
    इस बाबत प्रखंड प्रमुख वर्षा कुमारी ने बतायी कि मैनें पंचायत समिति की बैठक बुलाई थी. अव्यवस्था की वजह से निर्धारित समय से बैठक प्रारंभ नहीं किया जा सका एवं विभागीय पदाधिकारी भी समय पर उपस्थित नहीं हुए, इस वजह से सभी सदस्य नाराज हो गए. अगली बैठक से ऐसी गलती नहीं हो और जो पदाधिकारी ससमय उपस्थित नहीं होगे उनके उपर विभागीय कारवाई की जायेगी.
       इस दौरान अंचलाधिकारी विकास सिंह, सीडीपीओ उषा रानी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नीलम कुमारी, पशु चिकित्सक संतोष कुमार, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रतिनिधि डा0 के एम ठाकुर, पंचायत समिति सदस्या मुनी देवी, अनिशा देवी, कमरूण खातुन, नरेश प्र0 सिंह, कविता देवी, सुधांशु कुमार, सुमन कुमार, नकुलदेव पासवान, चतुरानन्द गुप्ता, सीता देवी, मुरलीधर मंडल, राजकिशोर साह, रेणु देवी, नीतू देवी, मुखिया किरण देवी, हिटलर शाही, पूनम देव, सुबोध ऋषिदेव,अर्चणा देवी,शांति देवी, तनुजा शर्मा, सतीश कुमार, सुनिल साह सहित अन्य लोग मौजूद थे.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...