12 दिसंबर 2016

राज्य युवा महोत्सव में मधेपुरा का जलवा: राठौर व नवाचार रंगमंडल से बढ़ा जिले का मान

अन्य क्षेत्रों समेत कला-संस्कृति और साहित्य में भी उल्लेखनीय प्रगति दिखाते मधेपुरा के युवाओं ने राज्य स्तरीय युवा महोत्सव 2016 में भी अपनी प्रतिभा का जलवा बरकरार रखा है.

वैशाली में हुए तीन दिवसीय राज्य स्तरीय युवा महोत्सव 2016 में वक्तृता (त्वरित भाषण) में मधेपुरा के हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने सूबे में दूसरा स्थान लाकर फिर से एक बार यह साबित कर दिया है कि यूं ही कई मामलों में जिले की चर्चा देश भर में नहीं होती है. श्री राठौर ने विज्ञान के चमत्कार और हम विषय में निर्धारित चार मिनट में वैशाली डीएम के सभागार में आयोजित प्रतियोगिता में खचाखच भरी भीड़ को कुछ पल के लिए सम्मोहित कर दिया.
          बता दें कि हर्षवर्धन सिंह राठौर को इसके पहले भी दर्जनों सम्मान और पुरस्कार से नवाजा जा चुका है और देश के कई बड़े मंचों पर अपनी प्रतिभा दिखाते हुए वे इस क्षेत्रमे लगातार छ: वर्षों से मधेपुरा का प्रतिनिधित्व करते आ रहे हैं.

एकांकी नाटक में नवाचार रंगमंडल ने पाया दूसरा स्थान: राज्य स्तरीय युवा महोत्सव 2016 में एक तरफ जहाँ हर्षवर्धन सिंह राठौर ने अपनी क्षमता त्वरित भाषण में दिखाई वहीँ एकांकी नाटक में मधेपुरा के नवचार रंगमंडल के रंगमंच कलाकारों ने भी राज्य भर के कई बेहतरीन कलाकारों को मात देते हुए दूसरा स्थान प्राप्त किया. कलाकार मिथुन कुमार गुप्ता के द्वारा लिखित और अमित आनन्द के द्वारा निर्देशित नातल औका, बौका और तीन चरौका का बेहद असरदार मंचन कर दर्शकों को हैरत में डाल दिया.

महोत्सव में बिहार सरकार के कला एवं सांस्कृतिक मंत्री शिवचंद्र राम, वैशाली के जिला पदाधिकारी रचना पाटील तथा पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने संयुक्त रूप से वक्तृता (त्वरित भाषण) में दूसरे स्थान पर रहे हर्षवर्धन सिंह राठौर तथा नवाचार रंगमंडल के कलाकारों को प्रतीक चिन्ह, अंगवस्त्र तथा प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया तथा इनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की.
(वि.सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...