04 अक्तूबर 2016

औचक निरीक्षण में डीएम ने मुरलीगंज ब्लॉक में छ: बिचौलियों को पकड़ा

मधेपुरा के जिला पदाधिकारी मो  सोहैल ने मंगलवार को मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान कुछ व्यक्तियों को संदेह के आधार पर उनके प्रखंड कार्यालय में पहुंचने का उद्देश्य पूछा एवं संबंधित कार्यालय से इसकी जानकारी मांगी. स्थिति संदेहास्पद पाने पर बिचौलियों के रूप में इस क्रम में छः व्यक्तियों को उपस्थित अंचल गार्ड एवं साथ चल रहे सुरक्षा गार्ड को  निर्देश दिया कि इन्हें गिरफ्तार कर थाने को सुपुर्द किया जाए. साथ ही उन्होंने अंचलाधिकारी को निर्देश दिया कि इन लोगों के विरूद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज करवा कर जेल भेजा जाए.
     वहीँ दूसरी ओर प्रखंड कार्यालय से निकलकर विभिन्न पंचायतों में चल रहें राशन कूपन वितरण का कार्यक्रम का औचक निरीक्षण करने चले गये. इस क्रम में कोल्हायपट्टी पहुंच कर वहां चल रहे राशन कार्ड कूपन वितरण कार्यक्रम का मुआयना किया एवं जनता से उनकी समस्या के विषय में जानकारी ली. मौके पर मौजूद प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के प्रभार में मौजूद पदाधिकारी शिव नारायण सिंह एवं जिला पदाधिकारी के साथ चल रहे जिला आपूर्ति पदाधिकारी राकेश रोशन ने वहां चल रहे कूपन वितरण को देखा. पुन: जिला पदाधिकारी दूसरे कूपन वितरण कैंप की ओर निकल गए.
       प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि कुल 17 पंचायत में सात कैंप लगाकर वितरण कार्यक्रम किया जा रहा है. कोल्हायपट्टी् रामपुर पंचायत भवन सिंगयान बैलों एवं परवा नवटोल अंचलाधिकारी जयप्रकाश स्वर्णकार को इन बिचौलियो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाने का दिशा निर्देश दिया. अंचलाधिकारी के प्रस्थान के बाद मौके पर पहुंचे मुरलीगंज पुलिस चार बिचौलियों को गिरफ्तार कर थाना ले आई. जो भी हो, बिचोलिया के विषय में एसआई रामचंद्र प्रसाद ने बताया कि दो बिचौलिए पहले ही फरार हो चुके थे और मुझे 4 को ही सौंपा गया.
     आपको बता दूं कि मुरलीगंज प्रखंड एवं अंचल कार्यालय में पिछले कई वर्षों से बिचौलियों का साम्राज्य रहा है, जिसमें प्रखंड के सभी पंचायतों के विभिन्न कार्यों के लिए तैनात रहते हैं. कई जाति,आय या निवास बनवाने में बिचौलिए का काम फर्जी रूप से करते हैं. प्रखंड एवं अंचल कार्यालय में हर काम के लिए हर पंचायत से बिचौलिए सबेरे से ही अड्डा जमाए बैठे रहते हैं. सिर्फ ग्राहकों के आने की देरी होती है खरीद फरोख्त शुरू हो जाती है. अंचलाधिकारी ने बताया कि दो फरार बिचौलियों के लिए अंचल गॉड के ऊपर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...