27 अक्तूबर 2016

महज दो फीट की उंचाई पर लगे ट्रांसफार्मर दे रहे दुर्घटना को आमन्त्रण

मधेपुरा के मुरलीगंज में मुख्य मार्ग हाट बाजार के सड़क से महज करीब दो फ़ीट की ऊँचाई पर अवस्थित दो ट्रांसफर्मर बड़ी दुर्घटना को आमंत्रण दे रहे हैं.
सहरसा और पूर्णिया के मुख्य सड़क मार्ग एन एच 107 पर मुरलीगंज हाटबाजार झील चौक नजदीक बेंगा पुला के पास  पिछले करीब 7 वर्षो से दो बड़े बिजली का 200 KVA ट्रांसफार्मर सड़क से करीब दो फ़ीट की ऊँचाई पर लगा हुआ है. शहर के काफी व्यस्त बाजार होने के कारण  वहाँ काफी भीड़ भाड़ लगी रहती है. यही नहीं, उसी जगह टेम्पो वाले भी अपना टेम्पो स्टैंड बना रखा है. मुरलीगंज में बस और टेम्पो स्टेण्ड व्यवस्थित नहीं रहने के कारण यत्र तत्र बैंगा पुल के आसपास टेम्पो व  रिक्शा- ठेला आदि  की भीड़ लगी रहती है. ऐसे में लोगो को बड़ी दुर्घटना घटने की आशंका हमेशा नजर आती है.  
      जानकारी के अनुसार वर्ष 2008 में आई बाढ़ में ध्वस्त बैंगा नदी पुल के बाद नए पुल का निर्माण हुआ जिसे काफी ऊँचा करके बनवाया गया,लेकिन वहाँ जो ट्रांसफार्मर लगा हुआ था, पुल और नए सड़क के बनने से वो ट्रांसफार्मर काफी नीचे आ गया है और खतरे की घंटी बजाने लगा है. मुरलीगंज चेंबर आफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष बाबा दिनेश मिश्र ने बताया की इस समस्या  की जानकारी उप विधुत केंद्र मुरलीगंज के अधिकारियो को लिखित एवं मौखिक रूप से कई बार दी गई है ,पर विभाग शायद गहरी नींद सो रहा है,  अभियंता विद्युत उपकेन्द्र मुरलीगंज रवि आनंद ने स्वीकारते हुए कहा कि वो ट्रांसफार्मर सड़क से नीचे हो गया है, हम प्रयासरत है की जल्द से जल्द इस समस्या को दूर किया जा सके.
(रिपोर्ट: चिराग अग्रवाल)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...