16 अक्तूबर 2016

‘बिहारीगंज में जानबूझ कर उपद्रव फैलाया गया था’: आपदा मंत्री

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज की घटना के बाद  जिले के आसपास के प्रखंड एवं  शहरों में में किसी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं घटे और किसी तरह की अफवाह और भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो तथा सामाजिक सौहार्द बना रहे, इसी क्रम में  बिहार सरकार के आपदा मंत्री द्वारा कल शाम पांच बजे
मुरलीगंज के व्यवसायी की चैंबर ऑफ़ कॉमर्स की बैठक चैंबर के सचिव विनोद बाफना के आवास पर बुलाई गई.
       आपदा मंत्री का स्वागत प्रतिष्ठित व्यवसायी हंसराज बाफना ने माला पहना कर किया.
बैठक में  मंत्री महोदय ने सबों से अपील की कि बिहारीगंज में हुई उपद्रव के कारण भड़की हिंसा असामाजिक तत्वों द्वारा फैलाये गये थे. यह जानबूझ कर फैलाया हुआ उपद्रव था. शांति समीति की बैठक में हुए निर्णय के बाद कुछ  बवालियो ने फिर उपद्रव शुरू कर दिया. तब प्रसासन द्वारा सख्ती अपनाए जाने पर अब स्थिति सामान्य हो गई है. किसी तरह की समस्या अब नहीं है, स्थिति सामान्य हो गई है. आप सब तमाम व्यवसायी भी सामाजिक सौहार्दपूर्ण माहौल में व्यवसाय करने की अपील की.
      इस मौके पर चैंबर के सचिव विनोद बाफना ने अग्नि शामक वाहन की मांग को पुनः  दुहराया और कहा कि पूर्व में हमलोगों ने आपके समक्ष यह माँग रखी थी और आपने इस पर स्वीकृति भी प्रदान की थी. इस पर मंत्री ने कहा कि आपलोगों की माँग पर जल्द ही  कार्यान्वयन होगा. इस मौके पर चैंबर के उपाध्यक्ष दिनेश मिश्र सह सचिव सूरज पंसारी, कोषाध्यक्ष विनय चौधरी, संजय अग्रवाल, सुनील अग्रवाल, मनोज भगत, अविनाश पासवान, गोपाल भूत, घनश्याम गाड़ोदिया, सुशील साह, अनिल भूत, रामोतार भगत, प्रदीप भगत, प्रकाश करनानी, दिलावर ठाकुर, नवीन भगत आदि उपस्थित थे.                
       उसके बाद मंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस युवा राजद के प्रदेश सचिव दिनेश मिश्र उर्फ़ बाबा के आवास पर की. जिसमे साम्प्रदायिक सौहार्द बनाये रखने में भूमिका के साथ आगामी 23 तारीख को सहरसा रहे उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की गई.  

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...