मुखिया के द्वारा स्कूल परिसर में लगे पेड़ काटने पर भड़क रहा है आक्रोश

जहाँ पूरी दुनियां में पेड लगाये जाने पर जोड़ दिया जा रहा है और सरकार हर तरह से पर्यावरण के लिये वृक्ष लगाने और बचाने के लिये तरह तरह की योजना चला रही है वहीं मघेपुरा जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के जजहट सबैला पंचायत के सबैला उ0 उ0 वि0 परिसर में लगे विशाल ईमली और नीम के पेड़ को पंचायत के मुखिया द्वारा काटे जाने से लोगो में आक्रोश  भडक रहा है.  
       बताया गया कि जजहट सबैला के मुखिया के द्वारा लगभग सौ वर्ष पुराना इमली और नीम का जिंदा पेड काट लिया गया. वही इस बावत स्कूल शिक्षा समिति के अध्यक्ष सह वार्ड सदस्य सुरेश यादव ने बताया कि मुखिया जी के द्वारा विद्यालय परिसर में मिटटी भराई और बाउंड्री का काम किया जा रहा है, लेकिन बिना वि0 शि० स0 की जानकारी के ही मुखिया जी ने पेड कटवाने का काम किया है. कहते है विधालय के प्रघानाध्यापक मनोज कुमार के दुर्गा पुजा छुटटी में घर आ जाने के कारण मुझे पता नही है लेकिन मेरे पास पेड काटने की कोई जानकारी नही है.
       वहीँ शिक्षा समिति के सचिव फुल कुमारी देवी ने कहा स्कूल में दुर्गा पूजा की छुटटी थी और स्कूल बंद रहने के कारण वहा कोई नही था. मुखिया जी अपने मन से जिंदा पेड़ को कटवा दिया है. इस बावत सीओ जय जय राम यादव ने बताया कि वह बिहार सरकार की जमीन विद्यालय के कैंपस में होने के कारण विद्यालय के अधीन है. अगर पेड़ कटा है तो इसकी जवाबदेही विद्यालय के प्रधान की होगी और उसके द्धारा दर्ज प्राथमिकी पर आगे की कार्यवाही की जायेगी.
     जबकि मुखिया चांदनी खातुन ने बताया कि निर्माण कार्य में बाधा के कारण पेड़ को काट कर हटा दिया गया है ताकि स्कूल के घेरा बंदी करने में परेशानी नही हो.
मुखिया के द्वारा स्कूल परिसर में लगे पेड़ काटने पर भड़क रहा है आक्रोश मुखिया के द्वारा स्कूल परिसर में लगे पेड़ काटने पर भड़क रहा है आक्रोश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 15, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.