23 सितंबर 2016

रोमांचक रहा राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का दूसरा दिन, उमड़ी भीड़

राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में उमड़ रही बड़ी भीड़ निश्चित तौर पर यह दर्शाने में सक्षम हो रही है कि यदि मधेपुरा में खेल का कोई बड़ा आयोजन हो तो लोग खेल को न सिर्फ हाथोंहाथ लेते हैं बल्कि खिलाड़ियों को भी सर आँखों पर बिठाते हैं.
    जिला मुख्यालय के बी. एन. मंडल स्टेडियम में खेले जा रहे राज्य स्तरीय भव्य कबड्डी प्रतियोगिता में आज जहाँ दूसरे दिन भी खिलाड़ियों का उत्साह चरम पर दिखा वहीँ कल होने वाले फाइनल मैच के काफी रोमांचक होने की सम्भावना है.
     इस तरह का आयोजन मधेपुरा की धरती पर पहली बार हुआ है और दर्शक कबड्डी के खिलाड़ियों को काफी प्रोत्साहित करते नजर आ रहे थे. मधेपुरा की बालिका टीम ने कबड्डी मॆ आज़ 65 अंक प्राप्त कर जमुई को पराजित किया औऱ जीत मधेपुरा के नाम कर लिया. रोमांचक खेल आज़ तब देखने को मिला जब बक्सर की बालिका टीम ने समस्तीपुर को हराया औऱ उधर फ़िर मैदान मॆ उतरी कैमूर की बालिका टीम ने पूर्वी  चम्पारण को शिकस्त दी.
     बालक टीमों ने भी आज़ अपने खेल का जलवा दिखा कर दर्शकों को भरपूर आनंदित किया. बालक टीमों में बक्सर टीम औऱ समस्तीपुर मॆ जबरदस्त मुकाबला हुआ औऱ जहाँ बक्सर ने समस्तीपुर को हराया वहीँ बालक टीम पूर्वी चम्पारण ने कैमूर को हार का रास्ता दिखाया. राज्य भर से आए विभिन्न टीमों के बीच हार जीत का सिलसिला चलता रहा. बहुत सी टीम मधेपुरा नहीं आ सकी और इस कारण गोपालगंज को वाक्आउट मिला औऱ बिना खेले ही उसकी जीत हो गई. उसी तरह सहरसा को भी वाक्आउट मिला औऱ सहरसा भी बिना खेले जीत गई. मुंगेर औऱ दरभंगा की बालिका टीम में जबरदस्त मुकाबला हुआ औऱ दरभंगा ने इस मैच को जीत लिया.

    कल राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का अंतिम दिन है. दर्शकों की काफी भीड़  आज़ के मैच मॆ देखी गई औऱ कल फाइनल मैच मॆ और भी अधिक भीड़ होने की सम्भावना है. कुल मिला कर मधेपुरा के लिये ये कबड्डी प्रतियोगिता यादगार साबित होगी, इसमें कोई शक की गुंजाइश नहीं.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...