27 सितंबर 2016

शांति और सौहार्दपूर्ण तरीके से मनेगी दुर्गापूजा और मुहर्रम: शान्ति समिति की बैठक

अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में होने वाले दुर्गा पूजा और मुहर्रम को लेकर आज मधेपुरा जिले के चौसा थाना परिसर में शान्ति समिति की बैठक आयोजित की  गयी.
      प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में दुर्गा पूजा मेला समिति एवं मुहर्र्म मेला समिति के सदस्यों को शांतिपूर्ण तरीके से मेला सम्पन्न कराने को लेकर कई प्रकार के निर्णय लिये गये.
पंडालो में सुरक्षा के मद्देनजर सहित महिला पुरुषो के आने जाने के लिए अलग अलग व्यवस्था, पंडाल के आसपास पीने के पानी व्यवस्था, अँधेरे जगहों पर लाईट की व्यवस्था करने आदि बातों पर चर्चा की गई. बैठक में ताजिया के आने और जाने के मार्ग पर भी चर्चा की गई.
        थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने बताया कि सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन की ओर से भी कई कदम उठाये गए हैं. सभी पूजा पंडाल के आसपास भीड़ रहने तक पुलिस कड़ी निगरानी रहेगी. बैठक में थाना क्षेत्र के विभिन्न पूजा और ताजिया समितियों से जुडें लोगों ने भाग  लिया. बैठक में सर्वसम्मति से शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में दशहरा और मुहर्रम मेला के आयोजन का संकल्प लिया गया.
     शान्ति समिति की बैठक में प्रखंड प्रमुख श्री शंभू प्रसाद यादव ,उप प्रमुख शशि कुमार दास, बीस सूत्री के पूर्व अध्यक्ष अम्बिका गुप्ता, नरेश  ठाकुर निराला, मुहर्र्म मेला समिति के अध्यक्ष  मनौवर आलम , नित्तम अग्रवाल, पूर्व समिति सीमा गुप्ता, मुखिया संतोष साह, सरपंच संतोष भगत, हाजी कमाल उद्दीन, भूपेंद्र पासवान, कैलाश पासवान, यहिया सिद्दीकी, मनीर उद्दीन, नवल किशोर जायसवाल, मो फरीद, मिथिलेश यादव, निवास चंद्र यादव, लोजपा नेता कुलदीप पासवान, उप सरपंच राजकुमार अग्रवाल, झावर मेहता  सहित दर्जनों गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...