23 सितंबर 2016

लम्बी उम्र की दुआ काम न आई: जिउतिया के दिन ही किशोर डूबा

पुत्र की लम्बी आयु के लिए माँ के द्वारा किये जाने वाले जिउतिया के महान पर्व पर एक माँ ने भले ही उपवास रखा हो, पर इसी रोज बेटे के नदी में डूब जाने के कारण घर में कोहराम मच गया. मधेपुरा जिले के मुरलीगंज वार्ड नंबर 2, कृष्णापुरी मोहल्ला में पवन कुमार, उम्र 12 वर्ष, पिता- महेंद्र मुखिया नदी बेंगा नदी पार करने के क्रम में पैर फिसल जाने के कारण गहरे पानी में डूब गया. बताया गया कि पवन आज अपराह्न् करीब 3:00 बजे नदी पार कर अपने घर वापस लौट रहा था. उसी क्रम में ये हादसा हुआ. घंटों खोजे जाने के बाद भी किशोर का पता नहीं चल पाया है.
      बता दें कि पिछले दिनों बेंगा नदी में जल स्तर के वृद्धि के कारण कृष्णापुरी मोहल्ला चारों ओर से जलजमाव से घिर चुका था और आवागमन का कोई भी रास्ता नहीं बचा था. लोग किसी तरह नदी पार कर आवागमन करते थे. प्रशासन की ओर से नाव की व्यवस्था भी नहीं की गई थी, जिसके बाद लोगों ने आपसी सहयोग से कहीं से टूटी नाव उपलब्ध करवा कर आवागमन बहाल किया था. जिस समय दुर्घटना हुई नाव दूसरे किनारे पर थी. ग्रामीणों द्वारा घंटो खोजने के बाबजूद बच्चे को नहीं ढूंढा जा सका.
    मौके पर वार्ड पार्षद दिनेश मिश्रा ने घंटो रह कर बच्चे को ढूंढवाने का प्रयास किया पर अंधेरा होने के कारण पवन को नहीं खोजा जा सका. इस बात पर अंचलाधिकारी जयप्रकाश स्वर्णकार ने बताया कि प्रशासन की ओर से खोजवाने की व्यवस्था की जा रही है और जो भी आवश्यक कार्रवाई होगी की जाएगी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...