04 सितंबर 2016

BNMU: छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक का जलाया पुतला, की तुरंत हटाने की मांग

मधेपुरा का बीएनएमयू (भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय) फिर से सुलगने लगा है. गत दिनों के बड़े आन्दोलन के बाद आश्वासन की घुट्टी पिलाकर छात्रों को किसी तरह तो मना लिया गया था, पर छात्र नेताओं का फिर से आरोप है कि वादों से मुकर गया है विश्वविद्यालय और समस्याओं को सुलझाने के लिए निर्धारित की गई समय सीमा ढाक के तीन पात होकर रह गए हैं.
     छात्र नेताओं का आरोप है कि कल समस्याओं के बावत मिलने पर परीक्षा नियंत्रक नवीन कुमार ने छात्रों के साथ दुर्व्यवहार किया और कर्मचारियों को छात्रों के साथ मारपीट के लिए उकसाया. परीक्षा नियंत्रक नवीन कुमार का आज पुतला दहन करते AISF  के छात्र नेता हर्षवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि विश्वविद्यालय में अराजकता का माहौल है और शिक्षा व्यवस्था गर्त में जा रही है. परीक्षा नियंत्रक ने विश्वविद्यालय को अपांग बना कर रख दिया है. उन्होंने परीक्षा नियंत्रक समेत मंडल विश्वविद्यालय में कार्यरत अन्य अवैध कर्मचारियों को हटाने की मांग करते बताया कि कल से जहाँ परिसर में घेरा डालो-डेरा डालो कार्यक्रम शुरू होगा वहीँ जिलाधिकारी से मिलकर विश्वविद्यालय और परीक्षा नियंत्रक की करतूतों की जानकारी दी जायेगी.
    मौके पर अन्य छात्रों तथा छात्रनेताओं के साथ मौजूद NSUI के पूर्व राष्ट्रीय प्रतिनिधि प्रभात कुमार ने परीक्षा नियंत्रक के आचरण को गुंडागर्दी जैसा बताया. अन्य छात्रनेताओं ने भी परीक्षा नियंत्रक को अविलम्ब हटाने की मांग की.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...