05 अगस्त 2016

उलझन: दूसरी शादी रचा पहले घर की बेटी को किया प्रताड़ित तो पहुंचा हवालात, समझाने हाजत पहुंची वही बेटी और नई पत्नी

जो बेटी कभी आँखों का तारा हुआ करती थी, आज आँखों में चुभने लगी. पहली पत्नी की मौत के बाद दूसरी शादी रचाई तो कुछ ऐसा होना आश्चर्य की बात भी नहीं. पर अजीबोगरीब दृश्य तब दिखाई दिया जब बाप से तंग आकर बेटी ने शिकायत कर पिता को पहुंचा दिया हवालात और इसके बाद हाजत के बाहर बेटी और नई पत्नी दोनों मिलकर उन्हें समझाते भी दिखे.
    मामला मधेपुरा जिला मुख्यालय के वार्ड नं. 1 का है जहाँ सिंचाई विभाग में कार्यरत उस पिता को आज उस समय पुलिस गिरफ्तार कर लाई जब घर पर बेटी ने पुलिस में शिकायत कर दी. बेटी का आरोप है कि उसकी माँ की मौत के बाद पिता ने दूसरी शादी कर ली और उसे खर्च-वर्ष देने में आनाकानी करने लगे. आज जबरन घर पर कब्ज़ा करने और मारपीट का प्रयास करने के दौरान पुलिस उन्हें हाजत लाई है.
    दूसरी तरफ हाजत में बंद पिता ने कहा कि उनके बाल-बच्चे उतने बुरे नहीं हैं, पर नाना और मामा के बहकावे में आ गए हैं. बच्चों को उनकी दूसरी शादी पर एतराज था, जिसकी वजह से आज उन्हें ये दिन देखना पड़ा है.
    हालांकि हाजत के बाहर बेटी पिता से कह रही थी कि पापा आप लिख कर दे दीजिये कि हमारा सब खर्च आप उठाएंगे तो आप अभी छूट जायेंगे, पर पिता का कहना था अब जब तुमलोग मुझे हाजत में बंद करवा ही दी हो तो अब जो होगा देखा जाएगा. दूसरी तरफ इन विवादों से चिंतित नै पत्नी भी वहां मौजूद थी और कह रही थी, क्या होगा लिखकर दे दीजिये.  
    हालाँकि देर शाम तक विवाद सुलझने के आसार दिख रहे थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...