30 मई 2016

बीएनएमयू में जन अधिकार छात्र परिषद का धरना, कामकाज रहा ठप्प

मधेपुरा में आज जन अधिकार छात्र परिषद मधेपुरा के द्वारा पटना विश्वविद्यालय के छात्रो पर लाठी गोली चार्ज के खिलाफ एवं मंडल विश्वविद्यालय की कुछ समस्याओं के विरोध में पूर्व से आहूत विवि बंद कार्यक्रम का आयोजन किया गया.
         छात्र परिषद से जुड़े सैकड़ो छात्रों का जत्था सभी विभागों को बंद करवाते हुए विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मुख्य गेट बंद करते हुए धरने पर बैठ गए. मुख्य गेट बंद के दौरान तक सारे कामकाज को भी बंद रखा गया. इस दौरान वि.वि. प्रशासन के ओर से बंद को समाप्त करने के लिए काफी प्रयास किया गया, लेकिन आक्रोशित आंदोलनकारी छात्र कोई भी बातों को सुनने को तैयार नहीं हुए. बाद में लगभग 02:30 बजे के बाद छात्रों ने प्रतिकुलपति एवं परीक्षा नियंत्रक से वीसी के गैरमौजूदगी में वार्ता किया तथा दोनों उक्त पदाधिकारीयों द्वारा जल्द समय मे कुछ संवेदनशील मांगो पर उचित कार्यवाही करके मांगों को पूरा करने का भरोसा दिया गया.
          प्रतिकुलपति के नाम सौंपे गये ज्ञापन में तीन मुख्य समस्याओं पर वार्ता के दौरान चर्चा भी हुई. जन अधिकार छात्र परिषद मधेपुरा के द्वारा विश्वविद्यालय प्रशासन से चेतावनी भरे लहजे में जल्द सभी समस्याओं को दुरुस्त करने को कहा गया, अन्यथा जन अधिकार छात्र परिषद् उग्र आंदोलन को बाध्य होगा.
         विश्वविद्यालय बंद को सफल बनाने में मुख्य रूप से आशीष कुमार पप्पू, सूरज चौरसिया, रौशन कुमार बिट्टू, हिमांशु शेखर, दीपक यादव, ज्योतिष, रफीक, आशीष, नवीन, विकास, शैलेन्द्र सुमन, रोशन, विनय, मिथिलेश, मुकेश, संजीव, गौरव, राजू  समेत कई दर्जन कार्यकर्त्ता मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...