13 मई 2016

पुरैनी बीडीओ की चुनाव आयोग से शिकायत: 'ख़ास' प्रत्याशी के लिए कार्य करने का आरोप

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड क्षेत्र में आठवें चरण में 22 मई को होने वाले मतदान को लेकर जहाँ चुनावी सरगर्मी तेज हो चुकी है वहीं प्रखंड के कुरसंडी पंचायत से मुखिया प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे स्थानीय विधायक नरेन्द्र नारायण यादव के भतीजे रजनीश कुमार उर्फ बबलू के पक्ष में पुरैनी बीडीओ रीना कुमारी द्वारा चुनाव प्रचार करने का संगीन आरोप लगा है.
     उक्त पंचायत से मुखिया पद हेतु चुनाव लड़ रहे रामजी यादव व अन्य प्रत्याशियों ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत आवेदन के माध्यम से की है.
       आवेदन में यह चर्चा है कि प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ रीना कुमारी द्वारा प्रभाव में आकर विधायक के भतीजे रजनीश कुमार उर्फ बबलू के पक्ष में चुनाव कार्य किया जा रहा है. साथ ही आवेदन में यह भी चर्चा है कि वर्तमान प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ स्थानीय विधायक के करीबी हैं और विधायक के घर उनका आना जाना लगा रहता है. वह एक खास प्रत्याशी के पक्ष में खुलकर काम करते हैं जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. दिये गये आवेदन में उदाहरण स्वरूप बताया गया है कि 2008 में आये बाढ आपदा से निजात दिलाने हेतु ग्राम पंचायत कुरसंडी के अन्तर्गत बाढ आपदा पुनर्वास में मिलने वाली सहायता राशि 55 हजार रूपये भुगतान करने हेतु लाभुकों के आवेदन मुखिया प्रत्याशी रजनीश कुमार के लिखावट में है. आरओ सह बीडीओ सभी लाभुकों को जो आवेदन लेकर रजनीश कुमार मुखिया प्रत्याशी आते हैं, उन लाभार्थी को बुलाकर उनको कार छाप पर वोट डालने को तथा रजनीश को जिताने को कहती है, जिससे उक्त बीडीओ सह आर.ओ. के रहते निष्पक्ष चुनाव कराना संभव नहीं है. 
   आवेदन में पंचायत के अन्य प्रत्याशी कैलू ऋषिदेव, दिलीप कुमार सिंह, नीलमणी, परेशंशु कुमार, जगदीश चौधरी, मो० नसीब, रंजन दास, मो० इलियास, रामप्रकाश सिंह ने भी अपने हस्ताक्षर कर आरोप को बल दिया है. 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...