31 मई 2016

जिंदाबाद-जिंदाबाद करते ट्रेलर पलट गई: जीत का जश्न बदला मातम में, तीन दर्जन घायल

सुपौल व अररिया सीमा से सटे बेला पंचायत से मुखिया पद से जीते उम्मीदवार मो० शफीकउल्लाह व समर्थक द्वारा निकाले विजय जूलूस उस समय हादसे का शिकार हो गया, जिस वक्त एक ट्रैक्टर के ट्रेलर का हुक टूट गया और उस पर सवार लगभग तीन दर्जन समर्थक जख्मी हो गए. सभी जख्मी किशोरवय हैं.
   जानकारी के अनुसार अररिया जिले के बेला पंचायत के मुखिया पिछले 29 मई को विजयी घोषित हुए थे. उस दिन से ही विजयी प्रत्याशी द्वारा विजय जूलूस पंचायत के चहुंओर निकाला जा रहा था. इसी क्रम में मंगलवार को भी विजय जूलूस निकाला गया था.
   सुपौल जिले के वीरपुर अनुमंडल से सटे उस पंचायत के इलाके में विजय जूलूस में शामिल लोग रंग गुलाल उड़ा रहे थे. इतने में ही जूलूस में शामिल एक ट्रैक्टर के इंजन में लगे ट्रेलर का हुक अचानक टूट गया और इंजन पर बैठे लोग जिंदाबाद के नारे लगाते बढते रहे और हुक टूटा ट्रेलर अचानक से पलट गया. जिस कारण उस पर सवार तीन दर्जन किशोर जख्मी हो गये. जिसे आसपास के लोग व किशोर के अभिभावकों द्वारा वीरपुर स्थित एलएन अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पांच बच्चे के गंभीर रूप से जख्मी के कारण उसे बेहतर ईलाज के लिए डॉक्टरों ने बाहर रेफर कर दिया. घायलों के इलाज में SSB 45 बटालियन की मेडिकल टीम भी लगी हुई थी.
  बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा स्पष्ट निर्देश जारी किया गया है कि विजयी जूलूस पर पूर्णतः पाबंदी रहेगी. बावजूद जीते प्रत्याशी प्रशासन के नाक के नीचे खुले-आम विजय जूलूस निकालने से परहेज नहीं करते दिख रहे हैं और उन्हें खुली चुनौती दे रहे हैं. इस घटना में दूसरा ख़राब पहलू ये हैं कि बच्चों और किशोर को ट्रैक्टर पर लाद कर जिंदाबाद-जिंदाबाद करवाने के पीछे नेताही कौन सी तीर मारने वाले थे.
       इधर मौके पर अररिया पुलिस पहुंच कर मामले की छानबीन कर रही है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...