मुरलीगंज में सांसद पप्पू यादव तथा रंजीत रंजन के द्वारा दावत-ए-इफ्तार का आयोजन

|अमित कुमार|28 जुलाई 2014|
मधेपुरा जिला के मुरलीगंज प्रखंड मुख्यालय के एलपीएम महाविद्यालय के प्रागंण में रविवार को मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव तथा सुपौल के सांसद रंजीत रंजन के द्वारा में दावत-ए-इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया. दावत-ए-इफ्तार में नगर पंचायत सहित प्रखंड के सैकड़ों रोजेदारों तथा अन्य समुदायों के लोगों ने भी हिस्सा लिया. अजान के उपरान्त विधिवत समय अनुसार रोजा तोड़ा गया. रोजा तोड़ने के साथ ही महाविद्यालय प्रांगण में नवाज अदा किया गया.
दावत-ए-इफ्तार में उपस्थित रोजेदारों एवं प्रखंड के गनमान्य व्यक्तियों को संबोधित करते हुए सांसद राजेश रंजन ने कहा रमजान का यह पवित्र महीना समाज में अमन चैन बनाये रखने का संदेश देता है और आपसी द्वेष को मिटाकर आपसी भाईचारा के सूत्र में बंधने का अवसर देता है. इस महीने की कद्र समाज के सभी वर्गों, धर्म और जाति के लोगों को करनी चाहिए. रमजान ए मुबारक का महीना इनसानियत का पैगाम देता है. साथ ही उन्होंने कहा रोजा रख लेने से नही होता, बल्कि गरीब, कमजोर एवं बेसहारों का दर्द समझना, समाज के अंतिम व्यक्ति का सम्मान करना उसके बाद ही अल्लाह इबादत कबूल करते हैं.
मौके पर जिला परिषद अध्यक्षा श्री मति मंजू देवी ने कहा कि रोजा सिर्फ भूखे रहने का नाम नही हैं, रोजा झूठ एवं बदजुबानी से परहेज कर अल्लाह की इबादत करने का नाम है. नपं पार्षद सह जिला योजना समिति सदस्य श्वेत कमल बौआ ने कहा कि इस पवित्र रमजान पर्व में जो सासंद राजेष रंजन उर्फ पप्पु यादव के द्वारा ईफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया है, इससे दोनो ही समप्रदाय के लोगों के बीच आपसी प्रेम बढ़ेगा. इफ्तार पार्टी हिन्दू एवं मुसलमान भाइयों के बीच ऐतिहासिक एकता का प्रतीक हैं, और यह समाज को नई दिशा देगी.
दावत-ए-इफ्तार के मौके पर बीडीओ नवीन कुमार कंठ, सीओ रामावतार यादव, थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश, जिप सदस्य मो जाकीर अली, मो. अजीम उद्दीन साहब, नगर मुख्य पार्षद सर्जना सिद्धी, प्रो नागेन्द्र यादव समेत कई स्थानीय नेता तथा आमलोग मौजूद थे.
मुरलीगंज में सांसद पप्पू यादव तथा रंजीत रंजन के द्वारा दावत-ए-इफ्तार का आयोजन मुरलीगंज में सांसद पप्पू यादव तथा रंजीत रंजन के द्वारा दावत-ए-इफ्तार का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 28, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.