भारत के प्रख्यात एथिकल हैकर राहुल त्यागी पहुंचे मधेपुरा

बहुप्रतीक्षित एथिकल हैकिंग पर कल से शुरू होने वाले वर्कशॉप की जहाँ पूरी तैयारी कर ली गई है वहीं इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता भारत के प्रख्यात एथिकल हैकर राहुल त्यागी मधेपुरा पहुँच चुके हैं.
      समिधा ग्रुप और मधेपुरा टाइम्स के संयुक्त तत्वाधान में जिला मुख्यालय के टाउन हॉल में कल से तीन दिनों तक आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में भारत की विख्यात सायबर सिक्यूरिटी कंपनी ल्यूसिडियस के एथिकल हैकर राहुल त्यागी मधेपुरा के छात्रों और अन्य लोगों को एथिकल हैकिंग से जुड़ी जानकारी देंगे और उन्हें इंटरनेट सुरक्षा के प्रति जागरूक करेंगे ताकि वे खुद की सुरक्षा करते हुए अन्य लोगों और संस्थाओं को भी सुरक्षित बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निर्वाह कर सकें. कार्यक्रम का उदघाटन मधेपुरा के विद्वान जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक कुमार सिन्हा के हाथों किया जाएगा.
      मधेपुरा में लगातार तीसरी बार एथिकल हैकिंग के वर्कशॉप में भाग ले रहे राहुल त्यागी से मधेपुरा टाइम्स के प्रबंध संपादक राकेश सिंह ने खास बातचीत की और पूछा कि मधेपुरा जैसे इलाके के लोगों के लिए हैकिंग की जानकारी लेना कितना उपयोगी है और आज जहाँ भारत में अन्य एथिकल हैकर विदेशों या फिर बड़े शहरों में इस तरह का वर्कशॉप कर रहे हैं वहीँ राहुल त्यागी क्यों छोटे शहरों में भी हैकिंग के प्रति जागरूकता फैला रहे है ? जवाब में  राहुल त्यागी ने कहा कि आज छोटे शहर सायबर क्राइम आदि की चपेट में बड़े शहर के लोगों की तुलना में अधिक आ रहे हैं और इंटरनेट सुरक्षा की जानकारी जब तक बड़े शहरों के साथ ग्रामीण इलाकों में नहीं होगी, तबतक एक मजबूत देश की कल्पना नहीं की जा सकती है. उन्हें यह बताना जरूरी है कि समस्यायों के उपाय क्या हैं और हम कैसे इन समस्याओं से लड़ सकते हैं.
      इस बार के वर्कशॉप में क्या-क्या नई बातें होंगी इस पर भी राहुल त्यागी ने बहुत सारी बातें बताई. बातचीत में एक प्रमुख बात यह सामने आई कि भारत के इस प्रख्यात एथिकल हैकर ने छोटे इलाके में इंटरनेट से लोगों को जागरूक करने के लिए मधेपुरा टाइम्स के कार्यों की भी सराहना की.
राहुल त्यागी से बातचीत का पूरा वीडियो आप मधेपुरा टाइम्स पर उपलब्ध है. देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.
भारत के प्रख्यात एथिकल हैकर राहुल त्यागी पहुंचे मधेपुरा भारत के प्रख्यात एथिकल हैकर राहुल त्यागी पहुंचे मधेपुरा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 26, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.