मधेपुरा में जन्म लिया ‘एलियन’ जैसा अजूबा बच्चा !

|रिपु कुमारी|08 जून 2014|
रविवार की सुबह मधेपुरा के सदर अस्पताल में एक अजूबा बच्चे ने जन्म लिया. बच्चा देखने में एलियन जैसा लग रहा था. बच्चे को देखने बड़ी भीड़ उमड़ पड़ी. बच्चे को जन्म मंजू देवी पति अनोज कुमार राम चकला सुखासन वार्ड नं.11 ने दिया था.
प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह जब मंजू देवी को प्रसव पीड़ा आरम्भ हुई तो परिजनों ने एम्बुलेंस मंगाया. मौके पर एम्बुलेंस गाँव पहुंचकर जच्चा लेकर मधेपुरा चला. पर अस्पताल पहुँचते-पहुँचते मंजू ने बच्चे को जन्म दे दिया. परिजनों को जैसे ही खबर हुई कि बच्ची के हाथ-पैर टेढ़े हैं और सर अविकसित है तो उनपर दुःख का पहाड़ टूट गया. बच्चा विकलांग था और आँखें बड़ी-बड़ी थी. बच्चे का आकार सामान्य से अधिक था.कान अजीब किस्म के थे और एक नजर में बच्चा देखने में दूसरे ग्रह का (एलियन) लग रहा था.
      बच्चे को देखने सदर अस्पताल मधेपुरा में भीड़ उमड़ पड़ी और अधिकाँश लोगों का कहना था कि इसकी शक्ल एलियन जैसी ही लग रही है. मंजू के परिजनों ने बताया कि यह मंजू का चौथा बच्चा था. इससे पूर्व उसने दो लड़के और एक लड़की को जन्म दिया था, जो स्वस्थ हैं. अजूबा बच्चा जन्म के कुछ देर के बाद ही मर गया.
    चिकित्सकों के मुताबिक गर्भावस्था में माता के खान-पान में कमी की वजह से ऐसे बच्चे का जन्म होता है.
मधेपुरा में जन्म लिया ‘एलियन’ जैसा अजूबा बच्चा ! मधेपुरा में जन्म लिया ‘एलियन’ जैसा अजूबा बच्चा ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 08, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.