शिक्षा में क्षेत्र में मीडिया भी भूमिका पर होली क्रॉस स्कूल में सेमिनार

|मुरारी कुमार सिंह|02 मई 2014|
मधेपुरा के चकला में स्थित होली क्रॉस स्कूल में मई दिवस को आयोजित एक दिवसीय सेमिनार में जहाँ कई वक्ताओं ने मीडिया की भूमिका पर अपने विचार रखे वहीँ स्कूली छात्र-छात्राओं ने भी मीडिया पर अपनी सधी जानकारी देकर सेमिनार में उपस्थित लोगों को चौंका दिया.
      शिक्षा के क्षेत्र में मीडिया की भूमिका व महत्त्व विषय पर बी. एम. एजुकेशनल सोसायटी द्वारा आयोजित इस सेमिनार में जहाँ जिला मुख्यालय के करीब सभी महत्वपूर्ण मीडियाकर्मी की मौजूदगी थी वहीँ स्कूल प्रशासन के लोगों के अलावे मधेपुरा के प्रसिद्ध चिकित्सक डा० अरूण कुमार मंडल और पटना से आये आई-नेक्स्ट के संपादक चन्दन शर्मा की उपस्थिति ने कार्यक्रम को और भी प्रभावशाली बना दिया.
      वक्ताओं ने शिक्षा में क्षेत्र में मीडिया के महत्त्व को दर्शाते हुए वर्तमान समय में विषम परिस्थितियों में भी मीडिया के सक्रिय रहने की सराहना की. वक्ताओं में मुख्य रूप से डा० अरूण कुमार मंडल के अलावे मीडियाकर्मी दिनेश सिंह, प्रदीप कुमार झा, राकेश सिंह, देव नारायण साहा, संजय परमार, पृथ्वीराज यदुवंशी, डा० सुरेश भूषण, तुरबसु आदि ने अपने विचार रखे जबकि समीक्षा सहित करीब आधा दर्जन छात्र-छात्राओं ने भी अपने विचार रखते हुए मीडियाकर्मियों से कुछ प्रश्न भी पूछे जिनका पत्रकारों ने संतोषप्रद जवाब भी दिया.
      सेमिनार के अंत में स्कूल की संचालिका वंदना घोष की ओर से मीडियाकर्मियों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया.
शिक्षा में क्षेत्र में मीडिया भी भूमिका पर होली क्रॉस स्कूल में सेमिनार शिक्षा में क्षेत्र में मीडिया भी भूमिका पर होली क्रॉस स्कूल में सेमिनार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 02, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.