मधेपुरा में नाबालिग के साथ गैंगरेप

|मुरारी कुमार सिंह|15 मई 2014|
एक तरफ जहाँ मधेपुरा में लोग नए सांसद चुनने और मधेपुरा की सूरत बदलने की जद्दोजहद में हैं वहीं दूसरी तरफ मतगणना कि पूर्व संध्या को एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है जिसने पूरे जिले को शर्मशार कर दिया.
      घटना मधेपुरा जिले के भर्राही ओपी के मधुबन की है. मंगलवार की शाम 14 वर्षीया कंचन शौच के लिए घर के पीछे गई थी. उसी समय पड़ोसी रंजीत अपने दो सहयोगियों के साथ घात लगाकर वहां पहुँच गया और कंचन का मुंह दबाकर दुष्कर्म को अंजाम दे दिया. पीड़िता के चिल्लाने पर घटना स्थल से आरोपी फरार हो गए.
      पूरे प्रकरण में सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात यह रही कि इतनी बड़ी शर्मनाक घटना को लोगों ने पंचायत के माध्यम से सुलझाने का प्रयास किया. पर पंचायत में मामला नहीं सुलझ सका और पीड़िता ने आज महिला थाना की ओर रूख किया. 
       मधेपुरा महिला थानाध्यक्ष प्रमिला ने पीड़िता के कपड़े आदि अपने कब्जे में लेकर लड़की का मेडिकल जांच कराने की प्रक्रिया शुरू कर दिया है. लड़की से विस्तृत पूछताछ कर मामले की तहकीकात जारी है. मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 के अलावे वर्ष 2012 में बने कानून Protection of Children from Sexual Offences Act, 2012 की धाराएँ भी लगाई जा सकती है.   
मधेपुरा में नाबालिग के साथ गैंगरेप मधेपुरा में नाबालिग के साथ गैंगरेप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 15, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.