पत्रकारिता में उत्कृष्ट योगदान के लिए मधेपुरा टाइम्स को पुरस्कार

 |कुमार शंकर सुमन|26 जनवरी 2014|
ऑनलाइन पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए मधेपुरा टाइम्स को पुरस्कृत किया गया है. 65वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुरलीगंज की गैर राजनीतिक स्वयं सेवी संस्था हेल्पलाइन के द्वारा मुरलीगंज के प्रसिद्ध समाजसेवी समीर दादा की स्मृति में शुरू किये गए पुरस्कार के तहत मधेपुरा टाइम्स को ऑनलाइन पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए वर्ष 2014 का दादा पुरस्कार के लिए चुना गया.     
गणतंत्र दिवस पर आयोजित जिले के गणमान्य लोगों और संस्था तथा प्रखंड के अधिकारियों की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम में हेल्पलाईन के अधिकारी प्रणय साहा ने इस पुरस्कार की घोषणा की और उसके बाद जिओलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के पूर्व अधिकारी बिजेन्द्र प्रसाद रॉय ने मधेपुरा टाइम्स की तरफ से उपस्थित राकेश सिंह को चादर भेंटकर पुरस्कार से सम्बंधित प्रशस्ति पत्र सौंपा.
मौके पर प्रणय साहा ने जानकारी देते हुए बताया कि श्री सिंह की बचपन से लेकर हाई स्कूल तक की शिक्षा मुरलीगंज में ही हुई है और वर्ष 2009 में सायबर लॉ के कोर्स के दौरान उन्हें एशियन स्कूल ऑफ सायबर लॉ, पुणे के द्वारा पूरे भारत के लिए स्टूडेंट ऑफ द मंथ चुना जाना हम सब के लिए प्रतिष्ठा की बात है. इनके तकनीकी ज्ञान की वजह से मधेपुरा के पहले ऑनलाईन अखबार मधेपुरा टाइम्स ने यह दर्शाया है कि जिला तकनीकी क्षेत्र में भी तरक्की की राह पर है.
सम्मानित होने के बाद कहा कि यह सम्मान मधेपुरा टाइम्स की पूरी टीम और इसके सभी पाठकों को समर्पित है जिनकी वजह से वर्तमान में एक छोटे से जगह से संचालित किया जाने वाले इस अखबार के करीब सवा सौ देशों में पाठक हैं.
मौके पर मुरलीगंज के अंचलाधिकारी रामोतार यादव, थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार मिश्रा, प्रो० नागेन्द्र प्रसाद यादव, शिक्षक प्रभात कुमार यादव, हेल्पलाइन के अध्यक्ष संजय सुमन, सचिव विकास आनंद समेत कई जनप्रतिनिधि तथा बड़ी मात्रा में अन्य लोग उपस्थित थे.
पत्रकारिता में उत्कृष्ट योगदान के लिए मधेपुरा टाइम्स को पुरस्कार पत्रकारिता में उत्कृष्ट योगदान के लिए मधेपुरा टाइम्स को पुरस्कार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 26, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.