गरीबों के निवाले पर कालाबाजारियों का कब्ज़ा: 19 बोरा धराया और जब्त

 |विकास आनंद|26 जनवरी 2014|
जिले में चल रहे कालाबाजारी का कोई हिसाब-किताब नहीं है. सदियों से चले आ रहे इस धंधे में सरकारी अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल हैं, ऐसा ही लगता है. गरीबों का निवाला कालाबाजारियों की खुराक बन जाए इससे ज्यादा जिले का दुर्भाग्य नहीं हो सकता.
      मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड मुख्यालय में बीती रात की छापेमारी में सरकारी गेहूं के कालाबाजारियों के गोदाम में जाने का एक और खुलासा हुआ है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मधेपुरा के डीएम को ऐसी सूचना मिली कि मधेपुरा के एसएफसी (स्टेट फ़ूड कॉर्पोरेशन) के गोदाम से मुरलीगंज के सरकारी गोदाम में जा रहा एक ट्रक से बीच में ही कालाबाजारियों के गोदाम में गेहूं का बोरा उतारा जा रहा है. अधिकारियों ने आननफानन में छापा मारा तो मुरलीगंज में हीरो होंडा के शोरूम के पास छुतहरू साह के मकान के सामने एसएफसी का एक ट्रक लगा मिला जिसमें से गेहूं उतार कर छुतहरू साह के मकान में  डाला जा रहा था. मौके पर की गई छापेमारी के दौरान ट्रक का ड्राइवर और खलासी भाग खड़ा हुआ.
      मुरलीगंज के अंचलाधिकारी रामोतार यादव ने मिली जानकारी के अनुसार मकान मालिक से पूछताछ से पता चला कि उसके मकान को मुरलीगंज के बसंत चौधरी के पुत्र सुनील चौधरी और मुकेश चौधरी ने लिया था और वही लोग यहाँ गेहूं उतरवा रहे थे जो मौके पर से भाग गए. मुरलीगंज के थानाध्यक्ष प्रशांत मिश्रा ने बताया पुलिस ने सारे उतरे हुए बोरों को जब्त कर लिया और ट्रक को मधेपुरा थाना ले आया गया है. मामले की गहराई से जांच कर दोषियों पर प्राथमिकी दर्ज करने की तैयारी की जा रही है.
गरीबों के निवाले पर कालाबाजारियों का कब्ज़ा: 19 बोरा धराया और जब्त गरीबों के निवाले पर कालाबाजारियों का कब्ज़ा: 19 बोरा धराया और जब्त Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 26, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.