थैंक्स एमटी ! वि० वि० ने किया आनन-फानन में दिया पुनरीक्षित पेंशन

वि० सं०/28/12/2012
शर्मनाक ! मंडल विश्वविद्यालय के एफओ ने माँगा छ: लाख घूस ! मधेपुरा टाइम्स पर खबर छापते ही कुलपति ने आनन्-फानन में वि० वि० के रिटायर्ड अधिकारियों को पुनरीक्षित वेतनमान का भुगतान कर दिया. साथ ही घूस मांगने वाले वित्त पदाधिकारी राज किशोर प्रसाद सिन्हा को वित्त पदाधिकारी के पद से हटा देने की सूचना है. खबर छपने के चौबीस घंटे के अंदर ही पेंशनरों को पुनरीक्षित वेतनमान का लाभ मिल जाना ये भी दर्शाता है कि यदि विश्वविद्यालय प्रशासन चाहे तो कोई बड़ा मामला भी लटक नहीं सकता. इस घटना से प्रतीत होता है कि वि० वि० प्रशासन के पक्षपातपूर्ण रवैये से ही इन  अवकाशप्राप्त अधिकारियों को जो कल तक वि० वि० की धुरी कहलाते थे न्याय के लिए आंदोलन करने की जरूरत आन पड़ी थी.
            पूर्व प्रॉक्टर डा० शिव नारायण यादव, पूर्व वीसी डा० जयकृष्ण यादव, पूर्व रजिस्ट्रार डा० सचिंद्र महतो, पूर्व परीक्षा नियंत्रक डा० सचिदानंद यादव, डा० बी० झा सुमन तथा कई शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारियों ने कहा कि थैंक्स मधेपुरा टाइम्स, कि मामले ने तूल पकड़ा और विश्वविद्यालय ने और अधिक फजीहत से बचने के लिए पलक झपकते ही पुनरीक्षित वेतनमान का भुगतान कर दिया.
            मालूम हो कि बहुत से लोगों का मानना है कि मंडल वि० वि० को कुछ वर्तमान अधिकारियों ने राजनीति का अखारा बना छोड़ा है और वि० वि० के सता का सुख भोग रहे कई अधिकारी विरोधियों को नीचा दिखाने की जुगत में लगे रहते हैं जिससे यहाँ का पठन-पाठन श्रृंगी ऋषि के सहारे चलने लगा है.
थैंक्स एमटी ! वि० वि० ने किया आनन-फानन में दिया पुनरीक्षित पेंशन थैंक्स एमटी ! वि० वि० ने किया आनन-फानन में दिया पुनरीक्षित पेंशन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 28, 2012 Rating: 5

1 comment:

  1. bat 6-7 sal purani hai..Ek university se provisional certificate lena tha. University clerk ne bahut hikarat se dekha aur kaha ki registrar sahab nahi hai..ek mahina lagega.. maine 100 ka note nikala aur ek mahine mein hone wala kam 10 minute mein ho gya.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.