मधेपुरा की हर्बल कॉफी दूर करेगी माइग्रेन व कई अन्य बीमारियाँ

नि० सं०/09/11/2012
औषधीय पौधों की गहन जानकारी रखने वाले मधेपुरा के एक आयुर्वेदिक चिकित्सक की हर्बल कॉफी निश्चय ही चिकित्सा जगत में अनोखी देन साबित हो सकती है. मधेपुरा के धन्वतरि कहे जाने वाले शम्भू शरण भारतीय ने कसौंदी नामक एक पौधे से अनोखा कॉफी तैयार किया है जो माइग्रेन सहित कई अन्य बीमारियों में अत्यंत ही लाभदायक साबित होगी.
       वानस्पतिक नाम लेग्युमीनोसी के पौधे से तैयार कॉफी के सेवन से कुछ ही देर के बाद आप सर हल्का महसूस कर सकते हैं. प्रारंभिक परीक्षण के बाद श्री भारतीय के द्वारा कल मंडल विश्वविद्यालय के प्राध्यापक प्रो० योगेन्द्र प्रसाद यादव, प्रो० श्यामल किशोर यादव, प्रो० सचिदानन्द यादव, प्रो० विश्वनाथ विवेका, रिटायर्ड प्रिंसिपल राधेश्याम प्रसाद, अधिवक्ता ब्रह्मदेव यादव आदि को इस पौधे चूर्ण से बनाई गयी कॉफी पिलवाई और कॉफी पीने के बाद सबों ने तुरंत ही ताजगी का एहसास किया.
            आयुर्वेद चिकित्सक शंभू शरण भारतीय ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि ये कॉफी न सिर्फ माइग्रेन बल्कि रक्तचाप, मधुमेह में भी विशेष लाभदायक है और साथ ही ये गैस निवारक, स्फूर्तिदायक, जठराग्निदीपक, कामोद्दीपक, आह्लादकार तथा सौमनस्यजनन औषध योग भी है.
              मालूम हो कि श्री भारतीय मधेपुरा में ही रहकर औषधीय पौधों पर अनुसन्धान कर रहे हैं और इलाके के कई रोगी उनकी बनाई गयी दवाइयों से स्वस्थ हो रहे हैं.
मधेपुरा की हर्बल कॉफी दूर करेगी माइग्रेन व कई अन्य बीमारियाँ मधेपुरा की हर्बल कॉफी दूर करेगी माइग्रेन व कई अन्य बीमारियाँ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 09, 2012 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.