मधेपुरा टाइम्स की खबर का असर:डीएम ने संभाली जांच की कमान

रूद्र ना० यादव/१७ नवंबर २०११
जिला मुख्यालय के केन्द्रों की भी हालत नाजुक
मधेपुरा टाइम्स सिर्फ ख़बरें ही नही परोसता,बल्कि ये अपराध और भ्रष्टाचार के खिलाफ एक मुहीम भी है.जिले में आंगनबाड़ी केन्द्रों में हो रही है जम कर लूट और सीडीपीओ हैं इस लूट की राशि की वसूली की मुख्य नायिका.मधेपुरा टाइम्स ने सीडीपीओ यानी लाखों रूपये महीने घूस?(भाग-१) और सीडीपीओ यानी लाखों रूपये महीने घूस?(भाग-२) सिर्फ प्रकाशित ही नहीं की बल्कि इसे बिहार के कल्याण मंत्री और समेकित बाल विकास सेवाओं के राज्य प्रभारी मंत्री परवीन अमानुल्लाह को भी इस खबर का लिंक भेजा था.आंगनबाड़ी केन्द्रों पर लिखे दो एपिसोड में हमने कैसे हो रही है इसमें लूट? इसके तरीके पर विस्तार से चर्चा की थी,और पाठकों की भी तीखी प्रतिक्रिया इस लूट के विरूद्ध मिले थे.
   मधेपुरा टाइम्स पर प्रकाशित विस्तृत जानकारी के बाद जिलाधिकारी ने भी माना कि इस परियोजना का जिले में कनीय अधिकारियों की लापरवाही से आंगनबाड़ी केन्द्रों का बंटाधार हो रहा है.उन्हें इस बात की भी जानकारी मिली की कनीय अधिकारी की मिलीभगत से इस योजना में ये मोटी कमाई भी कर रहे हैं.इसके चलते अब डीएम ने खुद ही आंगनबाड़ी केन्द्रों की जांच की कमान अपने हाथ में ले ली है.पहले चरण में कल उन्होंने शंकरपुर प्रखंड के आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण किया.डीएम के इस कदम से जिले के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों में हडकंप सा मच गया है.
    कल के अपने दौरे में जिलाधिकारी ने विद्यालयों का भी निरीक्षण किया और पोशाक योजना,मध्यान्ह भोजन,छात्रवृति, सायकिल योजना, साइंस किट,अग्निशामक यंत्र आदि से सम्बंधित भी जांच की. इस दौरान अनुपस्थित कई शिक्षकों का वेतन भी काटने का आदेश उन्होंने दिया.
     इन जगहों पर अनियमितता देखकर कई बार डीएम भड़क उठे.जो भी हो,जिलाधिकारी के इस कदम से आम लोगों में इस बात की उम्मीद जगी है कि जांच की कमान खुद हाथ में लेने से शायद जिले में आंगनबाड़ी केन्द्रों और स्कूलों में हो रही अनियमितता में कमी आ सके.
मधेपुरा टाइम्स की खबर का असर:डीएम ने संभाली जांच की कमान मधेपुरा टाइम्स की खबर का असर:डीएम ने संभाली जांच की कमान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 17, 2011 Rating: 5

1 comment:

  1. bilkul sahi kar rahe hai DM sir.aaj madhepura ki halat itni buri hai isi ki kami ke karan.sir aapse request hai ki aap isi tarah har chij ki janch kariye

    ReplyDelete

Powered by Blogger.