दिनदहाड़े ग्रामीण पोस्टमास्टर की गोली मारकर हत्या

मधेपुरा जिले के आलमनगर थाना क्षेत्र के आलमनगर फुलौत सड़क स्थित अठगामा टोला के पास दिनदहाड़े अपराधियों ने 50 वर्षीय ग्रामीण पोस्टमास्टर की गोली मारकर हत्या कर दी

स्वर्गीय रासघारी मंडल के 50 वर्षीय पुत्र शिवरत्न मंडल को दिनदहाड़े गुरुवार को संध्या 4:00 बजे गोली मार कर हत्या कर दी गयी. शिवरत्न मंडल प्रखंड के बजराहा पोस्ट ऑफिस के पोस्टमास्टर थे. प्रत्येक दिन की तरह गुरुवार को भी आलमनगर स्थित मुख्य पोस्ट ऑफिस जा रहे थे कि इसी दौरान पहले से घात लगाए अपराधी के द्वारा गोलीमार कर हत्या कर दी गई. 

वहीं स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि पोस्टमास्टर शिवरतन मंडल बजराहा की ओर से आ रहे थे और अपराधी आलमनगर की ओर से सती स्थान से आगे अटगामा टोला के पास बांसबिट्टी के सामने मोटरसाइकिल रोककर गोली मार दिया.  जिससे घटनास्थल पर ही पोस्टमास्टर शिवरत्न मंडल की मौत हो गई. इसके बाद पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार दोनों अपराधी बजराहा की ओर भाग गया. 

दिनदहाड़े  हत्या की घटना पूरे प्रखंड में आग की तरह फैल गई. देखते ही देखते लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जमा होने लगी. वहीं परिजनों ने बताया कि आज से 10 साल पूर्व वर्ष 2011 में  इनके बड़े भाई पोस्टमास्टर अरविंद मंडल जो कि आर्मी से रिटायर होकर गांव आने के बाद पोस्ट ऑफिस ज्वाइन किया था. उसकी भी हत्या आलमनगर थाना क्षेत्र के कुंजोरी पंचायत स्थित लोका टोला के पास पोस्टऑफिस से आने के दौरान रात्रि में गोली मारकर कर दी गई थी. 

वहीं घटना को लेकर  ग्रामीणों में खासा आक्रोश व्याप्त है. ग्रामीणों के द्वारा शव को रोक कर सड़क पर जमकर प्रदर्शन किया. वहीं घटना की सूचना मिलते ही  थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार, पुलिस पदाधिकारी आशुतोष त्रिपाठी, नीलम कुमारी सहित कई पुलिस पदाधिकारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझा बुझा कर शांत करने का घंटो प्रयास किया, परंतु ग्रामीण एक ही परिवार के 10 साल के अंदर में दोनों बेटों की गोली मारकर हत्या को लेकर काफी आक्रोशित दिखे. वहीं उदाकिशुनगंज पुलिस इंस्पेक्टर वासुदेव राय स्थल पर पहुंचकर परिजनों को समझाया, परंतु देर संध्या तक जिले के पुलिस कप्तान के आने की मांग पर अड़े थे.

हत्या से आक्रोशित सड़क जाम कर रहे लोगों से अनुमंडल पदाधिकारी उदाकिशनगंज एस जेड हसन ने बात की. वहीं एसडीओ ने डाक विभाग के वरीय पदाधिकारी से बात कर मृतक के परिजन को अनुकम्पा के आधार पर एक सदस्य की नौकरी सहित अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु टीम का गठन कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के आश्वासन के बाद जाम को समाप्त कराया गया एवं शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया.

(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

दिनदहाड़े ग्रामीण पोस्टमास्टर की गोली मारकर हत्या दिनदहाड़े ग्रामीण पोस्टमास्टर की गोली मारकर हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 04, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.