बेखौफ अपराधियों ने बिल्डिंग मैटेरियल्स बेचने वाले व्यवसायी को मारी गोली, गंभीर

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 13 स्थित रहिका टोला में बिल्डिंग मैटेरियल्स बेचने वाले व्यवसायी को सुबह के 9:00 दुकान खोलने के उपरांत गोली मारकर घायल कर दिया.

घायल दुकानदार की पहचान कुमारखंड थाना अंतर्गत भतनी ओपी० यादव टोली निवासी- अंकेश कुमार के रूप में की गई. स्थानीय लोगों ने बताया कि मैं पिछले तीन-चार वर्षो से लगभग घर बना कर रह रहे थे. पिछले 1 वर्ष  से मुरलीगंज वार्ड नंबर 13 के रहिका टोला स्थित अपने आवास पर बिल्डिंग मटेरियल से संबंधित वस्तुऐं गिट्टी बालू, छड, सीमेंट (न्यू हिंदुस्तान ट्रेडर्स) नाम की दुकान करते आ रहे है. 

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो के अनुसार सोमवार को सुबह के 9:00 अपाचे बाइक पर सवार तीन अपराधियों के द्वारा उन्हें उनके दुकान पर पहुंच कर सीमेंट का दाम पूछने लगे दो व्यक्ति दाम पूछने व्यावसायिक को उलझा रखा था वहीं तीसरे ने घुसकर गोली मार दी. जिसमें एक गोली व्यवसाई अंकेश कुमार के कनपटी और दूसरी गोली उनके छाती के बगल में दाहिने हिस्से में जा लगी. गोली की आवाज सुनकर स्थानीय लोग जब उनके दुकान की तरफ दौड़े तो घटनास्थल से सभी अपराधकर्मी अपाचे बाइक पर बैठकर भागने में कामयाब हो गए. जिसके बाद घायल अंकेश कुमार को स्थानीय लोगों ने मिलकर मुरलीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया. जहां मौके पर मौजूद डॉ राजेश कुमार द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया. जिसके बाद घायल का मेडिकल कॉलेज में भी प्राथमिक उपचार कर हायर सेंटर रेफर कर दिया गया. 

नवनियुक्त थानाध्यक्ष अजीत कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी, अपराधियों की पहचान के विषय में स्थानीय लोगों से पूछताछ की स्थानीय लोगों ने मौके पर थानाध्यक्ष को बताया कि दुकान के बाहर और दुकान के भीतर भी सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं जो बिल्कुल चालू हालत में है और शायद उनसे मदद मिल सकती है.

अंकेश कुमार

घटनास्थल पर पहुंचे चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष बाबा दिनेश मिश्रा ने आए दिन हो रहे गोली कांड की घटना से नाराजगी जताते हुए प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते और मुरलीगंज में कुछ ही दिन पहले बिहारीगंज वाली रोड में गल्ला व्यवसायई गोली चलाते हुए पर दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम दिया गया जिसमें पुलिस की फॉरेंसिक टीम और टेक्निकल टीम ने आकर घटनास्थल का भी छानबीन कर  तीन दिन का समय लिया गया था, लेकिन अभी तक उसे पर किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई. लगातार हो रही हत्या एवं गोलीबारी की घटना पिछले 6 महीने के भीतर जो भी हुई है अपराधियों की गिरफ्तारी पर बहुत बड़े सवाल खड़े किए हैं. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद कई मामले ठंडा बस्ती में पिछले कई महीनो से पड़े हैं जिन पर कार्रवाई नहीं की जा रही है, जिसके कारण अपराधियों का मनोबल दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. वहीं उन्होंने बताया कि मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के हर गली मोहल्ले में ड्रग्स का कारोबार बेखौफ चल रहा है. इस मामले में त्वरित कार्रवाई न होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी. घटना स्थल पर मौजूद स्थानीय लोग एवं ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जताते हुए आंदोलन करने की भी बात कही. 

घटना को लेकर मधेपुरा ASP प्रवेंद्र भारती ने बताया कि मुरलीगंज में एक व्यक्ति को गोली मार कर घायल करने की जानकारी मिली है। घायल व्यक्ति का इलाज चल रहा है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर एफएसएल की टीम को भी बुलाई गई है। घटनास्थल पर एफएसएल टीम द्वारा घटनास्थल पर के खून के सैंपल के साथ-साथ बारीकी से छानबीन की जा रही थी, वहीं दुकान के बाहर और दुकान के भीतर लगे सीसीटीवी कैमरे से यह फुटेज को तलाशने की कोशिश कर रही है.

बेखौफ अपराधियों ने बिल्डिंग मैटेरियल्स बेचने वाले व्यवसायी को मारी गोली, गंभीर बेखौफ अपराधियों ने बिल्डिंग मैटेरियल्स बेचने वाले व्यवसायी को मारी गोली, गंभीर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 01, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.