देसी कट्टे के बट से व्यवसाई के सर पर किया प्रहार, फिर चलाई गोली

आक्रोशित ग्रामीणों ने स्टेट हाईवे 91 को किया जाम
मुरलीगंज बिहारीगंज एसएच 91 रतनपट्टी मोड़ के समीप बुधवार की सुबह करीब 9: 30 बजे अपने रतनपट्टी गांव एस एच 91 स्थित गल्ला दुकान पर आ रहे थे कि इसी क्रम में रतनपट्टी मोड़ के पास बाइक पर सवार अपराधियों ने गल्ला व्यवसाई पर गोली चलाकर 44000/- रु० लूट कर फरार हो गया. 
घटना के विषय में बताया गया कि अपाचे बाइक पर सवार अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है. पीड़ित व्यवसाई रतनपट्टी निवासी प्रमोद दास ने बताया कि बुधवार की सुबह करीब 09 बजे वे मुरलीगंज बिहारीगंज एसएच 91 के किनारे स्थित अपने गल्ले की दुकान पर पहुंच ही रहे थे कि दुकान से चंद कदम पहले एक उजले रंग की अपाचे पर तीन की संख्या में बदमाशों ने आकर उनके कनपटी पर कट्टा सटा दिया और उनके रुपयों से भरा थैला छीन लिया. विरोध करने पर बदमाशों ने कट्टा से प्रहार कर उन्हें घायल कर दिया और रुपए से भरा थैला जिसमें अन्य जरूरी कागजात भी था उड़ा ले गया. जाते जाते बदमाशों ने जान से मारने की नियत से उनके ऊपर फायर कर दिया. खेत की तरफ भागकर किसी तरह उन्होंने अपनी जान बचाई. स्थानीय लोगों की मदद से उसे सी एच सी मुरलीगंज लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे घर जाने की सलाह दी गई.
घटना के संबंध में प्रमोद दास के साथ मोटरसाइकिल चला रहे राजेश कुमार ने बताया कि जैसे ही वह गोली चलाया कि हम झुक गए और गोली मेरे बगल से होकर निकल गई. वहीं राजेश कुमार ने खाली खोखा दिखाते हुए कहा कि वे फिर दूसरी गोली चलाने की तैयारी में थे.
घटना से गुस्साए लोगों ने तीन घंटे तक सड़क जाम कर किया प्रदर्शन, पुलिस प्रशासन के खिलाफ लगाए नारे, बदमाशों की शीघ्र गिरफ्तारी का किया मांग.
घटना के बाद पुलिस प्रशासन की उदासीनता पर सवाल उठाते हुए आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया. प्रदर्शन में अधिकांश व्यवसाई भी शामिल हुए. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कानून व्यस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस बस आम लोगों के जूता हेलमेट की जांच गहनता से करती है.
घटना के विषय में मनोज मंडल जनप्रतिनिधि वार्ड सदस्य रतनपट्टी ने बताया कि हमारे गांव में रोड पर देसी शराब, नशीली दवाइयां सारी चीज दिनदहाड़े बिकती है. पुलिस प्रशासन द्वारा जब भी ऐसे लोगों को पकड़ा जाता है रास्ते में लेकर छोड़ दिया जाता है. जयकुमार मास्टर की मोटरसाइकिल दिनदहाड़े छीन ली गई. वहीं गंगापुर के तीन व्यक्ति की गाड़ी छीनी गई है लेकिन पुलिस प्रशासन की कुंभकरणी निद्रा अभी तक नहीं टूटी है. वहीं उन्होंने कहा कि कई हत्या के मामले हैं, जिसमें अभी तक एक की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है.
वहीं आशीष कुमार घर रतनपट्टी ने बताया कि हमारे गांव के युवा तो नशे के गुलाम हो ही चुके हैं वहीं छोटे-छोटे बच्चे भी बसबिट्टी में जाकर पॉलिथीन में लेकर  सनफिक्स और सुलेशन पॉलिथीन में डालकर सूंघने के आदी हो चुके हैं और बेहोश पड़े रहते हैं. बात बात पर गोली चल रही है. हत्या, चोरी, छिनतई, लूट की घटनाओं में इजाफा हो रहा है. पुलिस ने औपचारिकता पूरी कर आम लोगों को भगवान भरोसे छोड़ दिया है. जाम में शामिल प्रदर्शनकारी जिला प्रशासन को घटनास्थल पर आकर जांच करने की जिद पर अड़े हुए थे. घटनास्थल पर दल बल के साथ पहुंची मंजू कुमारी तथा रघुनाथपुर के मुखिया अमित कुमार समेत विशेष टेक्निकल सेल टीम के द्वारा बदमाशों की 36 घंटे के भीतर शीघ्र गिरफ्तारी के आश्वासन पर तीन घंटे के प्रदर्शन के बाद जाम हटा लिया गया. इस बीच आवागमन ठप्प हो जाने से सड़क के दोनों ओर छोटी बड़ी वाहनों की लंबी कतारे लग गई. लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.
(रिपोर्ट: संजय कुमार)
देसी कट्टे के बट से व्यवसाई के सर पर किया प्रहार, फिर चलाई गोली देसी कट्टे के बट से व्यवसाई के सर पर किया प्रहार, फिर चलाई गोली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 06, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.