मधेपुरा में पहली बार समिधा ग्रुप में रोबोटिक कार्यशाला का होगा आयोजन

मधेपुरा में पहली बार समिधा ग्रुप और स्पार्कोवेशन हब ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड के संयोजन से 7 दिनों का रोबोटिक कार्यशाला का आयोजन 25 जून से 1 जुलाई तक समिधा ग्रुप में दोपहर के 3:00 से होगा. 

मौके पर स्पार्कोवेशन हब ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ सह निर्देशक वैज्ञानिक आनंद विजय ने बताया कि रोबोटिक्स कार्यशाला का आयोजन का उद्देश्य बच्चों में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में रुचि उत्पन्न करना है. इस सात दिवसीय कार्यशाला में बच्चे अपने हाथों से रोबोट बनाना, खिलौने बनाना, प्रोजेक्ट डिजाइनिंग, प्रोग्रामिंग इत्यादि करेंगे. 

कार्यशाला में रोबोटिक्स के तमाम कॉम्पोनेंट्स रॉ मैटेरियल्स स्पार्कोवेशन के द्वारा दिया जाएगा ताकि बच्चे प्रेक्टिकल अनुभव प्राप्त कर सके.

वहीं मौके पर समिधा ग्रुप के कॉर्डिनेटर अंशु राज ने बताया कि पंजीकरण चालू है. पंजीकरण के लिए समिधा ग्रुप आ सकते हैं या ऑनलाइन www.iistbihar.com/SummerCamp2024 पर पंजीकरण कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए 9006220422, 7295890160 पर संपर्क कर सकते हैं.

विस्तार से:

रोबोटिक्स के क्षेत्र में नवोन्मेष और कौशल विकास के महत्वपूर्ण महोत्सव के रूप में, समिधा ग्रुप और स्पार्कोवेशन हब ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड ने मिलकर 7 दिनों का रोबोटिक्स समर कैंप और साइंस शो का आयोजन किया जायेगा। यह कैंप 25 जून से 1 जुलाई तक दोपहर के 3 बजे से समिधा ग्रुप मधेपुरा में आयोजित किया जायेगा।

मौके पर स्पार्कोवेशन हब ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ सह निर्देशक आनंद विजय (जूनियर साइंटिस्ट) से मिली जानकारी के अनुसार:

आयोजन के उद्देश्य:

रोबोटिक्स समर कैंप का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को रोबोटिक्स के क्षेत्र में रुचि और ज्ञान प्रदान करना है। इसके अलावा, उन्हें नवीनतम तकनीकी उत्पादों और नवाचारों के साथ परिचित कराने का उद्देश्य है।

 कैंप की विशेषताएं: 

प्रशिक्षण और कार्यशालाएं: कैंप में विशेषज्ञ प्रशिक्षकों द्वारा इंटरैक्टिव सत्र और कार्यशालाएं आयोजित की जा रही हैं। इनमें रोबोट खिलौना और प्रोजेक्ट डिज़ाइन, निर्माण, और प्रोग्रामिंग के प्रति विद्यार्थियों को विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

प्रोजेक्ट-बेस्ड लर्निंग: विद्यार्थियों को प्रैक्टिकल अनुभव प्रदान करने के लिए रोबोटिक्स प्रोजेक्ट्स पर काम करने का मौका दिया जाएगा।

नवीनतम तकनीक का परिचय: कैंप में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, सेंसर टेक्नोलॉजी, और रोबोट प्रोग्रामिंग जैसी नवीनतम तकनीकों का परिचय दिया जायेगा।

टीमवर्क और प्रतियोगिताएं: विद्यार्थियों को टीम में काम करने और अपने प्रोजेक्ट्स प्रस्तुत करने का मौका दिया जाएगा।

पंजीकरण और संपर्क:

पंजीकरण के लिए विद्यार्थियों को शीघ्र करवाने की सलाह दी जाती है। अधिक जानकारी और पंजीकरण के लिए संपर्क करें:

स्पार्कोवेशन हब ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड और समिधा ग्रुप मधेपुरा।

फोन: +91 72958 90160, +91 93043 46995

ईमेल: sparkovationhub@gmail.com

वेबसाइट: iistbihar.com

मधेपुरा में पहली बार समिधा ग्रुप में रोबोटिक कार्यशाला का होगा आयोजन मधेपुरा में पहली बार समिधा ग्रुप में रोबोटिक कार्यशाला का होगा आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 06, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.