विश्व पर्यावरण दिवस पर रेल कर्मचारी एवं अधिकारियों ने किया वृक्षारोपण

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मुरलीगंज रेलवे स्टेशन परिसर में वृक्षारोपण किया गया. इस मौके पर मौजूद स्टेशन अधीक्षक तूफान मर्दनिया ने कहा कि विश्व पर्यावरण दिवस मनाने का उद्देश्य लोगों को वृक्षारोपण के प्रति जागरूक करना है ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण करें, क्योंकि अगर यह जीवनदायिनी पेड़-पौधे ही नहीं रहेंगे तो हम या हमारी आने वाली पीढ़ी कैसे रहेगी. 

वर्तमान में मानव जीवन पर पर्यावरण प्रदूषण सबसे बड़ा संकट बनकर आया है. ऐसे में आने वाली पीढ़ी के लिए पर्यावरण को अनुकूल बनाने में हर व्यक्ति को अपने आसपास एक वृक्ष अवश्य लगाना चाहिए. कहा कि मानव और पर्यावरण एक दूसरे के पूरक हैं. दिन प्रतिदिन पृथ्वी से वृक्षों के कम होने से लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है. ऐसे में हमें एकजुट होकर इसे गंभीरता से लेना होगा. 

मौके पर मंडल चिकित्सा प्रभारी अनिल कुमार, यातायात निरीक्षक संजीव मनी चौधरी, राकेश कुमार, श्रीकांत कुमार, सत्येंद्र कुमार, आलोक अतुल, दीपक कुमार, राकेश कुमार, विकास कुमार, रामबली कुमार समेत अन्य मौजूद थे.

विश्व पर्यावरण दिवस पर रेल कर्मचारी एवं अधिकारियों ने किया वृक्षारोपण विश्व पर्यावरण दिवस पर रेल कर्मचारी एवं अधिकारियों ने किया वृक्षारोपण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 05, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.