अन्धविश्वास: 6 वर्षीय भतीजे की हुई मौत, चाची पर डायन का आरोप लगा कर दी गई हत्या !

 मधेपुरा जिले के पुरैनी थाना क्षेत्र के दुर्गापुर में एक 6 वर्षीय भतीजे की गंभीर बीमारी की वजह से हुई मौत के उपरांत चाची पर डायन का आरोप लगा कर गला दबाकर हत्या कर दी गयी. घटना के बाद जहां एक ही परिवार में हुई दो दो मौत से मातमी सन्नाटा पड़ा हुआ है, वहीं घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है. घटना की सूचना पाकर पुरैनी पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु मधेपुरा भेज दिया है. 

 घटना के बाबत मृतका मनीषा कुमारी के पति पिनतुष शर्मा द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह उसके बड़े भाई अनिल शर्मा के 6 वर्षीय पुत्र सत्यम कुमार की मौत हो गई. जो बीते 6 माह से गंभीर रूप से बीमार था. और बच्चे के परिजन के द्वारा इलाज के साथ साथ झाड़फूक और तांत्रिक से भी दिखाया जा रहा था. रविवार की सुबह बच्चे की मौत आलमनगर थाना क्षेत्र के मूरौत गांव में तांत्रिक को दिखाने के क्रम में हो गयी. जिसके बाद बच्चे के परिजन दुर्गापुर बच्चे की शव के साथ पंहुचे और अनिल शर्मा और उसकी पत्नी सहित अन्य छोटे भाई पिनतुष शर्मा और उसके पत्नी को गाली गलौज करने लगे. जिसके बाद मृतका के पति ने यह बताया कि वो सुबह 2 मिनट के लिए बाथरूम गए और वापस लौटा तो देखा के घर के बरामदा पर लगा टाट झोपड़ी हटा हुआ है और उसकी पत्नी मनीषा कुमारी की गला दबाकर हत्या कर दी गयी है. और उसका बड़ा भाई जिसके पुत्र की मौत हुई थी वो सब शांत थे.  

घटना की सूचना पति ने अपने ससुराल वालों को दी और उसके बाद घटना की सूचना पुरैनी थाना पुलिस को दी गई. पुरैनी थाना पुलिस जब घटना स्थल पर पंहुचा तो शव बिस्तर पर पड़ा था और गला पर किसी रस्सी से दबाने का दो निशान पड़ा हुआ था. पुरैनी पुलिस के घटना स्थल पर पंहुचने से पूर्व ही मृत बच्चे के माता पिता और अन्य परिजन फरार हो चुके थे. 

 घटना के बाबत पुरैनी थाना अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि घटना की सूचना पाकर घटना स्थल पर पंहुचे घटना का जायजा लिया. शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा भेज दिया गया है. 

कई माह से भतीजा था बीमार,चाची पर परिवारजनों के द्वारा लगाया जाता था डायन का आरोप

घटना के बाबत मिली जानकारी के अनुसार पुरैनी थाना क्षेत्र के दुर्गापुर पंचायत के वार्ड नंबर 6 निवासी पिनतुस कुमार की शादी करीब डेढ़ वर्ष पूर्व भागलपुर जिले के नवगछिया पुलिस जिला अंतर्गत भवानीपूर थाना के तेलडीहा निवासी अंजय शर्मा की पुत्री मनीषा कुमारी से हुई थी. मृतका के पति ने बताया कि उसके बड़े भाई का पुत्र सत्यम बीते कई माह से गंभीर रूप से बीमार होने लगा जिसको लेकर उसकी पत्नी मनीषा पर उसकी भाभी और बड़े भाई के द्वारा डायन का आरोप लगाकर गाली गलौज करने लगे. इसको लेकर कई बार झगड़ा और आपसी विवाद हुआ तो पिनतुस शर्मा घर में बीचोंबीच एक फूस का टाट लगा दिया और अपने घर के अंदर प्रवेश का रास्ता भी अलग कर अलग रहने लगा. उसने बताया कि पूर्व में ही उसके भाई और भाभी के द्वारा धमकी दी गई थी कि जिस दिन उसके बच्चे की साँस थमेगी वो मनीषा को भी नहीं छोड़ेंगे. और रविवार को सुबह सत्यम की मौत के बाद उसकी नवविवाहित चाची की भी गला दबा कर हत्या कर दी गयी. हालांकि मामले की तफ्शीश में पुरैनी पुलिस जुट गई हैं.


अन्धविश्वास: 6 वर्षीय भतीजे की हुई मौत, चाची पर डायन का आरोप लगा कर दी गई हत्या ! अन्धविश्वास:  6 वर्षीय भतीजे की हुई मौत, चाची पर डायन का आरोप लगा कर दी गई हत्या ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 19, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.