अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर शहर के मंदिरों में लोगों ने की पूजा अर्चना

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मधेपुरा जिले के मुरलीगंज शहर के विभिन्न मंदिरों में सुबह से ही राम भजन होते रहा. पूरा शहर भगवा ध्वज से सजा हुआ नजर आ रहा था. मंदिर समेत अन्य स्थलों पर श्रद्धालुओं ने पंडाल लगाकर महाप्रसाद वितरण किया. इसको लेकर गोलबाजार स्थित रामजानकी ठाकुरबाड़ी, हाटबाजार कचहरी स्थित नर्मदेश्वर महादेव मंदिर, थाना रोड स्थित शिव मंदिर, दुर्गा मंदिर समेत अन्य मंदिरों में पंडाल लगाकर पूजा अर्चना किया गया.

गोलबाजार स्थित गौतम शारदा पुस्तकालय में भव्य पंडाल लगाकर श्रीराम भगवान की तस्वीर लगाकर रामचरित मानस के सुंदरकांड पाठ का वर्णन तथा पूजा आरती की गई और प्रसाद का भी वितरण किया गया.

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शहर के अलावे ग्रामीण क्षेत्रों में भी उत्साह देखा गया. मंदिर तथा घरों में लोगों को बड़े ही उत्साह के साथ पूजा अर्चना करते देखा गया.

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर शहर के मंदिरों में लोगों ने की पूजा अर्चना अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर शहर के मंदिरों में लोगों ने की पूजा अर्चना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 22, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.