माया विद्या निकेतन में एनुअल स्पोर्ट्स मीट समापन सत्र में सम्मान पा उत्साहित हुए बच्चे

मधेपुरा जिला मुख्यालय के माया विद्या निकेतन के खेल मैदान में आयोजित दो दिवसीय एनुअल स्पोर्ट्स मीट के दूसरे दिन जहां पहले सत्र में कई मैच खेले गए वहीं दूसरे सत्र में डॉ भूपेंद्र नारायण यादव मधेपुरी, डॉ सुधांशु शेखर, चिरामनी प्रसाद यादव,अरुण कुमार, जय नंदन यादव, विद्यालय संचालिका चंद्रिका यादव, मदन कुमार,विजेता और उपविजेता टीम को सम्मानित किया गया।

समापन सत्र के उद्घाटनकर्ता प्रसिद्ध समाजसेवी बीएनएमयू के पूर्व परीक्षा नियंत्रक डॉ भूपेंद्र नारायण यादव मधेपुरी ने कहा माया विद्या निकेतन में आयोजित दो दिवसीय एनुअल स्पोर्ट्स मीट कई मामलों में मिल का पत्थर साबित हुआ। स्कूली बच्चों के बीच छिपी खेल प्रतिभा को तराशने वाला आयोजन रहा। हार जीत खेल का हिस्सा है. खिलाड़ी को हमेशा बेहतर की कोशिश करते रहना चाहिए।

 छात्र जीवन में खेलकूद का अपना  महत्व, इसमें मिली हार जीत जीवन पथ को बनाती है सफल 

मुख्य अतिथि बीएनएमयू के उप कुलसचिव (स्थापना) डॉ सुधांशु शेखर ने कहा कि खेलकूद शिक्षा को पूर्णता प्रदान करता है। खेल मानसिक और शारीरिक रूप से समृद्ध भी बनाता है साथ जी जीवन पथ को सफल भी। अपने बचपन के स्कूली दिनों को याद करते हुए डॉ सुधांशु शेखर ने कहा कि छात्र जीवन में खेलकूद का अपना महत्व होता है इसमें मिली जीत हार जीवन में बहुत सीख देती है। प्लेयर्स को हमेशा हार जीत से ऊपर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर ध्यान देते रहना चाहिए। माया विद्या निकेतन के प्रयास की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि कॉलेज एवम विश्वविद्यालय स्तर पर भी ऐसे आयोजनों की जरूरत है।


विशिष्ठ अतिथि निजी विद्यालय संघ के संयोजक चिरामनी प्रसाद यादव ने कहा कि दो दिनों के आयोजन में बच्चों ने अपनी प्रतिभा से लोगों का दिल जीत लिया। यहां के बच्चे पढ़ाई के साथ साथ खेल में भी अग्रणी है। कबड्डी संघ के जिला सचिव अरुण कुमार ने कहा कि यहां के बच्चों के अंदर जो संघर्ष की ललक है वो उन्हें बहुत आगे ले जाने में सहयोग करेगी।

 हर क्षेत्र में बच्चों को आगे लाना विद्यालय की की सर्वोच्च प्राथमिकता 

दो दिवसीय एनुअल स्पोर्ट्स मीट के समापन सत्र को संबोधित करते हुए विद्यालय की संचालिका चंद्रिका यादव ने कहा कि यह आयोजन बच्चो के बीच की खेल प्रतिभा को तलाशने वाला साबित हुआ. इससे निकले बच्चे विद्यालय से बाहर के आयोजनों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवायेंगे। बच्चों के उत्साह से लगातार ऐसे आयोजनों की प्रतिबद्धता और मजबूत हुई है।अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि विद्यालय के प्रति उनका प्यार अनमोल धरोहर सा है।अपने  संबोधन मे उन्होंने दोहराया कि विद्यालय बच्चे के सर्वांगीण विकास को संकल्पित है जो बच्चे खेल के क्षेत्र मे बढ़ना चाहेंगे विद्यालय उन्हें हर संभव मदद करेगी।

सभी विधाओं के विजेता और उपविजेता  को ट्राफी और मैडल से किया गया सम्मानित

खेल शिक्षक रौशन कुमार और कुणाल कुमार ने बताया कि दो दिवसीय एनुअल स्पोर्ट्स मीट के दूसरे दिन बालीबाल, कबड्डी, खो खो, बैडमिंटन, रेस, चेयर रेस, लॉन्ग जंप के मैच खेले गए। अलग अलग राउंड के बाद विजेता और उपविजेता का निर्णय निर्णायकों द्वारा किया गया। समापन सत्र के अंत में अतिथियों द्वारा सभी टीम और खिलाड़ी को विजेता, उप विजेता की ट्राफी और मैडल से सम्मानित किया गया । ट्राफी और मेडल पाकर बच्चों के बीच अलग ही उमंग और उत्साह देखा गया। एनुअल स्पोर्ट्स मीट के समापन समारोह का संचालन  हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने किया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षक, कर्मी, छात्र छात्राओं एवम् अतिथियों की उपस्थिति रही।


माया विद्या निकेतन में एनुअल स्पोर्ट्स मीट समापन सत्र में सम्मान पा उत्साहित हुए बच्चे माया विद्या निकेतन में एनुअल स्पोर्ट्स मीट समापन सत्र में सम्मान पा उत्साहित हुए बच्चे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 10, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.