महिला आरक्षण बिल में ओबीसी महिलाओं के लिए कोटे की मांग पर एनएसयूआई का विरोध प्रदर्शन

महिला आरक्षण बिल में ओबीसी महिलाओं के लिए कोटा नहीं रहने के विरोध में आज ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय मुख्य द्वार पर मधेपुरा एनएसयूआई ने जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन कर आक्रोश व्यक्त किया । विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में छात्र एवं छात्राओं ने हिस्सा लिया। 

विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि महिला आरक्षण बिल पूरी तरह से सामाजिक न्याय विरोधी है । यह देश के सामाजिक स्थितियों को नजरंदाज कर तैयार किया गया बिल है। यह पिछड़ा, दलित और आदिवासी विरोधी है । उन्होंने कहा कि देश के शासन में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बहुत कम है लेकिन उनमें से पिछड़े, दलित और आदिवासी महिलाओं  का प्रतिनिधित्व न के बराबर है । महिला आरक्षण बिल में ओबीसी, एससी, एसटी महिलाओं का कोटा सुनिश्चित किए बिना लागू किया जाना अन्यायपूर्ण है । 

जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि भारत में लोकतंत्र मुकम्मल तौर पर तभी संभव है जब सभी जाति और वर्गों का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित हो । देश में महिलाएं हमेशा से पीड़ित रही है लेकिन पिछड़ी, दलित और आदिवासी महिलाएं सवर्ण महिलाएं अधिक पिछड़ी और वंचित है । 

विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र कुमार, जिला महासचिव नवीन कुमार, ज्योतिष कुमार, मधुसूदन कुमार, आशीष कुमार, अमरदीप कुमार, कृष्णा मोहन , जयकिशन कुमार, अमरेश कुमार, अभिषेक , राजा बाबू, नीतीश कुमार, प्रेमजित कुमार, विभाष , राशि श्रीवास्तव, स्वेता कंठ, सुप्रिया शिवानी, वीना कुमारी, खुशबू कुमारी, ममता कुमारी, अमरावती कुमारी, शबनम कुमारी, संजीत, सोनू, सतवीर, सूर्या, राहुल , प्रदीप, पंकज कुमार, नितेश कुमार, नीतीश कुमार, इफ्तेखार मीर, पिंटू, रूपेश, आशुतोष समेत दर्जनों एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद थे।

महिला आरक्षण बिल में ओबीसी महिलाओं के लिए कोटे की मांग पर एनएसयूआई का विरोध प्रदर्शन महिला आरक्षण बिल में ओबीसी महिलाओं के लिए कोटे की मांग पर एनएसयूआई का विरोध प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 12, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.