विवाहिता का शव संदिग्ध स्थिति में बरामद, ससुराल वालों पर हत्या करने का आरोप

मधेपुरा जिले के शंकरपुर थाना क्षेत्र के परसा पंचायत अंतर्गत भलुआहा गांव में एक विवाहिता का शव संदिग्ध स्थिति में घर से बरामद हुआ। मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल वालों पर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। 

मृतका (फ़ाइल फोटो)

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कागजी प्रक्रिया पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। इसे लेकर मृतका के पिता भर्राही ओपी क्षेत्र मतनाजा निवासी रामदयालु यादव ने शंकरपुर थाना में आवेदन दिया है। उन्होंने बताया कि उनकी पुत्री कुमारी चंचल की शादी 25 मई 2022 को हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार शंकरपुर थाना क्षेत्र के परसा पंचायत अंतर्गत भलुआहा निवासी सुरेंद्र यादव के पुत्र विक्रम कुमार से हुई थी। शादी के कुछ दिनों तक सबकुछ ठीक-ठाक था। लेकिन बाद में उनके दामाद विक्रम कुमार, विक्रम मां रेखा देवी, बहन गुड़िया देवी एवं रंजू देवी, मामा शिवकुमार आदि दहेज में मधेपुरा में एक कट्‌ठा जमीन, एक चार चक्का गाड़ी देने की मांग करने लगे। इस पर उनकी पुत्री चंचल ने साफ मना कर दिया कि उनकी शादी में उनके पिता ने औकात से अधिक खर्च कर दिया है, अब वे लोग कुछ नहीं दे पाएंगे। इसके बाद ससुराल पक्ष के लोग उनकी पुत्री को प्रताड़ित करने लगे। 

इस बात की जानकारी होने पर कुछ लोगों के साथ बेटी के ससुराल जाकर दामाद और उनके परिवार वालों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे लोग मानने को तैयार नहीं हुए। इस पर उन्होंने अपनी पुत्री की  विदाई कर देने का आग्रह किया तो कहा गया कि कुछ दिन बाद विदाई कर देंगे। मंगलवार की शाम साढ़े 4 बजे ग्रामीणों के द्वारा जानकारी मिली कि उनकी पुत्री की हत्या कर दी गई है।  इस  बाबत  थाना अध्यक्ष  रोशन कुमार ने कहा कीआवेदन मिला है जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

विवाहिता का शव संदिग्ध स्थिति में बरामद, ससुराल वालों पर हत्या करने का आरोप विवाहिता का शव संदिग्ध स्थिति में बरामद, ससुराल वालों पर हत्या करने का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 26, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.