DEO ने किया उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय के नए भवन का उद्घाटन

उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय मलिया मधेपुरा प्लस टू विद्यालय के नए भवन का उद्घाटन जयशंकर ठाकुर जिला शिक्षा पदाधिकारी मधेपुरा ने फीता काटकर एवं नारियल फोड़कर किया

कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाध्यापक श्री देवानंद मंडल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ. श्री मंडल ने आज के इस उद्घाटन समारोह में आए हुए समस्त अतिथियों का स्वागत अंग वस्त्र मिथिला पाग और पुष्प गुच्छ देकर किया.  उद्घाटन में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने विद्यालय परिसर के विधि व्यवस्था साफ-सफाई ,रंग-रोगन, भवन निर्माण की गुणवत्ता बच्चों में अनुशासन और वहाँ पदस्थापित शिक्षकों की काफी सराहना की. डी.ई.ओ. श्री ठाकुर ने कहा कि मैं नवम्बर महीने में अपने कार्य से रिटायर होने वाला हूँ लेकिन मिथिला में किए गए स्वागत सत्कार हमारे हृदय में हमेशा रहेगा. मैं रिटायर नहीं होऊँगा बल्कि मिथिला की यादें हमारे साथ रहेगी. उन्होंने अभिभावकों से भी आह्वान किया कि इस भवन का आपलोग खूब लाभ उठाएं अपने बच्चों को रोजाना विद्यालय भेजें और बीच-बीच में विद्यालय के विकास कार्य में अपनी महिती भूमिका अदा करें. 

डी.ई.ओ श्री ठाकुर ने कहा कि आज ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे और बच्चियां नित्य प्रतिदिन विद्यालय अपनी साइकिल से आते हैं और एक बेहतर माहौल तैयार हो रहा है. साइकिल मध्याह्न भोजन पोशाक जैसे राशि स-समय उपलब्ध कराया जा रहा है. आज बेटियां किसी से काम नहीं है.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ भूपेंद्र नारायण मधेपुरी ने अपने संबोधन में अभिभावकों को कहा कि आप सिर्फ बेटे नहीं बेटियों को भी पढ़ने और खेलने के लिए आगे भेजें, बेटियाँ बेटे से कम नहीं है.

पूर्व कुल सचिव डॉ सचिंद्र महतो ने कहा कि पहले जिस बदहाल स्थिति में यह गाँव था आज वैसी हालत नहीं है. जरूरत है यहां सजाने और संवारने का. ग्रामीणों से अनुरोध करते हुए कहा कि आप पढ़े हो या नहीं हो यह कोई मायने नहीं रखता, आप अपने बच्चों को विद्यालय प्रतिदिन भेजें और जब यह घर जाएं तो कम से कम सुबह शाम इसे पढ़ने के लिए जरूर बैठाएं.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला परिषद उपाध्यक्ष श्री रघुनंदन दास ने विद्यालय में किसी भी प्रकार की कमी को दूर करने की बात कही.

वहीं स्कूली बच्चों के बीच चित्रकला प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता, संगीत प्रतियोगिता, कबड्डी खेल आदि विधाओं का आयोजन किया गया. इन विधाओं में सफल प्रतिभागियों को अतिथियों के द्वारा सम्मानित भी किया गया.

कार्यक्रम में उपस्थित सामाजिक संगठन माया के अध्यक्ष श्री राहुल कुमार एवं जिला कबड्डी संघ के सचिव सह शारीरिक शिक्षा शिक्षक श्री अरुण कुमार ने कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में बच्चों को सजाने और संवारने का काम करेंगे. समारोह में उपस्थित भवन निर्माण कार्य के लिए संवेदक अमित कुमार उर्फ बल्टन को ग्रामीणों एवं विद्यालय परिवार की ओर से संयुक्त रूप से सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम में मधेपुरा प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि गुड्डू कुमार, मनीष कुमार व्याख्याता, विद्यालय के वरीय शिक्षक श्री गुलजार अंसारी, चंद्रदीप कुमार, कुमारी विभा, प्रवीण कुमार, शशि प्रभा, हिना दीक्षित, शंकर कुमार, अजय कुमार, गुलशन कुमार, ग्रामीण अमरेंद्र यादव, ओमप्रकाश, बंशीधर यादव, चन्द्रमोली मंडल, संतोष कुमार, गणेश मंडल, तारनी ऋषिदेव आदि उपस्थित हुए.

DEO ने किया उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय के नए भवन का उद्घाटन DEO ने किया उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय के नए भवन का उद्घाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 11, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.