एक सप्ताह में पाए गए पीड़ित छः मरीज डेंगू पॉजिटिव

मुरलीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पिछले एक सप्ताह में डेंगू के जांचोपरांत 6 मरीज पाए गए, संभावित नए मरीज मिले हैं. मामले में जानकारी देते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया कि पिछले दिनों यहां प्राथमिक जांच के उपरांत संभावित लोगों को सदर अस्पताल मधेपुरा भेजा गया जहां से इन लोगों के डेंगू से पीड़ित 6 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं. सभी मरीजों को आवश्यक दवाई के साथ घर भेज दिया गया है. उनके स्वास्थ्य बेहतर थे, साथ ही साथ डेंगू पीड़ित व्यक्ति के वार्ड में डेंगू के रोकथाम के लिए छिड़काव कराए गए हैं.

वहीं जिन मरीजों को आवश्यक दवाई के साथ भेजा गया है उन्हें खास दिशा निर्देश दिया गया है कि वे मच्छरदानी का प्रयोग अवश्य करें. स्वास्थ्य प्रबंधक मो शहाबुद्दीन ने बताया कि डेंगू वार्ड का निर्माण किया गया है. जहां संभावित मरीजों को तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी.

कीटनाशक से उपचारित मच्छरदानियों का उपयोग श्रेष्ठ होता हैं. डेंगू के रेगियों के लिए मच्छरदानी का उपयोग अवश्य करें ताकि उन्हें मच्छर के काटने एवं बीमारी के फैलाने से बचाया जा सके. घरों के आसपास पूर्ण साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करें. कचरे को अपने आवास से दूर फेंके.

एक सप्ताह में पाए गए पीड़ित छः मरीज डेंगू पॉजिटिव एक सप्ताह में पाए गए पीड़ित छः मरीज डेंगू पॉजिटिव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 05, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.