महिला हथियार तस्कर सहित दो गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

मधेपुरा सदर थाना पुलिस ने मंगलवार की शाम मधेपुरा-साहुगढ़ के मुख्य सड़क पर बाइक चेकिंग के दौरान हथियार तस्कर एक महिला सहित दो को हथियार व गोली के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार महिला का तार अन्तरजिला खगड़िया और मुंगेर जिले के हथियार तस्कर से सम्बन्ध होने की बात सामने आयी है. पुलिस दोनों जिले के पुलिस से सम्पर्क साध रही है. पुलिस को महिला तस्कर से पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है, जिसका खुलासा नहीं किया है.

एसपी राजेश कुमार ने बुधवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि आगामी दुर्गा पूजा के त्यौहारों में सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत असामाजिक तत्वों के विरूद्ध अपराधियो की धड़पकड़ और विधि व्यवस्था पर पैनी नजर रखने के लिए वाहन चैकिंग हेतु एसडीपीओ प्रवेन्द्र भारती के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया, जिसमें सदर थानाध्यक्ष राज किशोर मंडल, पु.अ.नि. पतरिंग पासवान, प्र.पु.अ.नि. कन्हैया कुमार, नीतू कुमारी, सुभागनी कुमारी, कमांडो हेड विपिन कुमार, सिपाही सूर्य नारायण पासवान शामिल किया.

एसपी ने बताया कि कमांडो विपिन को सूचना मिली कि हथियार का कारोबारी हथियारों की एक बड़ी खेप सप्लाई करने भान गांव से साहुगढ़ के रास्ते शहर आ रही है. सूचना मिलते ही तत्काल गठित टीम को सूचना देते हुए टीम को साहुगढ़ के दिवानी टोला स्थित मुख्य सड़क पर पुलिस ने घेराबंदी करते हुए बाइक चेकिंग शुरू कर दिया. इसी दौरान पुलिस ने देखा कि एक बाइक पर सवार युवक के साथ एक महिला भान गांव के सड़क से आ रही थी लेकिन बाइक चालक युवक ने पुलिस को देखकर बाइक घुमाकर भागने लगा. पुलिस को शक हुआ तो पुलिस टीम ने खदेड़ कर युवक और महिला को पकड़ लिया.

एसपी श्री कुमार ने बताया कि पुलिस ने युवक की तलाशी ली. उसके कमर से एक देशी पिस्टल बरामद हुआ. वहीं जब महिला के हाथ में झोले की तलाशी ली तो पुलिस बल भौंचक्के रह गये. झोला से 3 पिस्टल, 6 मैग्जीन, एक मोबाइल बरामद हुआ. पुलिस ने तत्काल महिला और युवक को गिरफ्तार कर लिया.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार महिला सदर थाना क्षेत्र के भान गांव चन्द्रशेखर आजाद उर्फ चन्दू मंडल की पत्नी राम कुमारी देवी है, वहीं युवक की पहचान भान गांव के खट्टर मंडल के पुत्र सौरभ कुमार के रूप में हुई. एसपी ने बताया कि जांच में पता चला कि हथियार की तस्करी महिला का पति करता था लेकिन पिछले दिनों उसे हथियार के साथ गिरफ्तार कर जेल के सलाखों के पीछे भेजा जा चुका है. पूछताछ में पता चला कि पति के जेल जाने के बाद हथियार तस्करी के धंधे में शामिल होकर हथियार का कारोबार शुरू कर दी. वहीं महिला से पूछताछ में हथियार तस्करी से जूड़े कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है.

उन्होने कहा कि हथियार मुंगेर मेड बताया जा रहा है. हथियार की बनावट ऐसा है मानो ओरिजिनल हथियार को मात दे रखा हो. उन्होने बताया कि गिरफ्तार महिला से पूछताछ में महिला ने बताया कि हथियार खगड़िया, मानसी, मुंगेर के हथियार तस्कर हथियार लाकर देते हैं. पूछताछ में महिला ने स्वीकार किया कि एक पिस्टल को 50 से 60 हजार रूपये में बेचते हैं. 

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि हथियार खरीदने वाले खरीदार और कारोबारी की जानकारी मिली, साथ ही इस कारोबार में शामिल अन्य हथियार तस्कर और अपराधकर्मी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापामारी और गिरफ्तारी अभियान जारी है. उन्होने कहा कि गिरफ्तार हथियार तस्कर को न्यायालय में पेश किया और न्यायालय ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

वहीं जानकार सूत्र बताते हैं कि पति के जेल जाने के बाद पत्नी के हथियार तस्करी के कारोबार में कदम रखते ही पति के विरासत को बखूबी चला रही थी. सूत्र की माने तो महिला होने का खूब फायदा उठाती थी और पुलिस को कोई शक नहीं होता था. आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ कर पूरे मामले का खुद ही खुलासा किया.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी के अलावे एसडीपीओ प्रवेन्द्र भारती, थानाध्यक्ष राज किशोर मंडल, कमांडो हेड विपिन कुमार, नीतू कुमारी अन्य मौजूद थे.

महिला हथियार तस्कर सहित दो गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद महिला हथियार तस्कर सहित दो गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 18, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.