बीएनएमयू में लंबित वेतन भुगतान को लेकर लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारी

मधेपुरा बी.एन. मंडल विश्वविद्यालय में पिछले चार माह से शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को नहीं मिल पा रहा है वेतन. लिहाजा शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारी लगातार विश्वविद्यालय कैंपस में दे रहे हैं धरना और विश्वविद्यालय प्रशासन के विरुद्ध कर रहे हैं प्रदर्शन. बता दें कि विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही के कारण शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को पिछले चार माह से नहीं हो पा रहा है वेतन का भुगतान. जबकि राज्य सरकार से विश्वविद्यालय प्रशासन को मिल चुकी है आवंटन, फिर भी विश्वविद्यालय प्रशासन नहीं कर रहे हैं लंबित वेतन का भुगतान. 

वहीं शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की माने तो पिछले चार माह से वेतन लंबित है. जिस कारण घर परिवार चलाना काफी मुश्किल हो रहा है. बच्चों का पठन पाठन भी ठप्प पड़ा हुआ है. उन्होंने बताया कि दुर्गा पूजा जैसे महापर्व के मद्देनजर भी अब तक वेतन भुगतान नहीं होना विश्वविद्यालय प्रशासन के लिए दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है. वहीं इस मामले को लेकर शिक्षक संघ के शिक्षकों ने बताया कि हम लोगों की मांग है कि तत्काल विश्वविद्यालय प्रशासन लंबित वेतन का भुगतान करें अन्यथा अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगा और लगातार धरना प्रदर्शन चलता ही रहेगा. 

हालांकि इस मामले को लेकर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉo मिहिर कुमार ठाकुर ने बताया कि राज्य सरकार से विश्वविद्यालय प्रशासन को आवंटन मिल चुकी है लेकिन जितनी रकम माँगी गई थी उससे कम रकम प्राप्त हुआ है, जिस कारण वेतन भुगतान में विलम्ब हो रहा है. उन्होंने बताया कि वैसे कुलपति से वार्ता हुई है. दुर्गा पूजा से पूर्व ही इन लोगों का लंबित वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा.

बीएनएमयू में लंबित वेतन भुगतान को लेकर लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारी बीएनएमयू में लंबित वेतन भुगतान को लेकर लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 18, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.