दूसरी शादी करने से मना करने पर विवाहिता की गला दबाकर हत्या, पति गिरफ्तार

कुमारखंड थाना क्षेत्र के भतनी ओपी क्षेत्र के बिशनपुर सुंदर पंचायत के कुपाड़ी वार्ड 15 में पत्नी द्वारा पति को दूसरी शादी करने से मना करने पर पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दिए जाने के मामले में पुलिस ने हत्या आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. मृतक महिला के पिता श्रीनगर थाना क्षेत्र के परमानंदपुर गांव निवासी फुदर साह के बयान पर पुलिस ने पति सहित सास और ससुर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. 

मिली जानकारी के अनुसार कुपाडी गांव वार्ड 15 निवासी नंदलाल साह के पुत्र कृष्ण कुमार साह के साथ परमानंदपुर गांव निवासी फुदर साह की पुत्री मीरा कुमारी की शादी करीब आठ साल पहले हिन्दु रीति रिवाज के साथ की गई थी. मृतक महिला के पिता ने अपने दिए गए बयान में आरोप लगाया है कि उनकी बेटी के साथ शादी के कुछ दिनों बाद से ही उसके पति कृष्ण कुमार साह, सास मुनुर देवी और ससुर नंदलाल साह के द्वारा 2 लाख रुपये दहेज में लाने का दबाव बनाया जा रहा था. उनकी बेटी द्वारा इसके लिए मना करने पर उसके साथ बराबर मारपीट की घटना की जाती थी. 

इस संबंध में बेटी द्वारा जानकारी मिलने पर वे कुपाड़ी जाकर समझौता भी करा दिया था. परन्तु उसके बाद भी उनके ससुराल वालों द्वारा उसके साथ मारपीट करते रहते थे. इस दौरान दस दिन पहले मारपीट करने के बाद उसे परमानंदपुर ले आए. उसके बाद पति एवं सास ससुर आकर विनती कर उसे लेकर चले गये. बीते 13 सितम्बर को उनकी बेटी के साथ वे लोग बुरी तरह से मारपीट की घटना को अंजाम दिया. सूचना मिलने पर अगले दिन 14 सितम्बर को कुपाडी गांव के लोगों ने फोन पर सूचना दी कि उनकी बेटी की हत्या कर दी गई है. 

दूसरी शादी के लिए मना करने पर हत्या करने का लगाया बेटी ने आरोप  

मृतक महिला की बेटी नेहा कुमारी ने बताया कि पिता दूसरी शादी करना चाहते थे और इसी बात को लेकर उनकी मां के साथ पिता का लगातार विवाद होता रहता था. उसने बताया कि गुरूवार को भी इसी बात को लेकर विवाद हुआ और उनकी मां की पिता, दादा और दादी ने मिलकर पिटाई शुरू कर दी. उधर, मृतक महिला के पिता फुदर साह और भाई जितेंद्र कुमार ने बताया कि मारपीट से मन नहीं भरा तो तीनों ने मिलकर महिला की गला दबा कर हत्या कर दी. जिसकी सूचना उन्हें ग्रामीणों द्वारा दी गई. 

उधर हत्या की जानकारी ग्रामीणों ने ओपी प्रभारी अरविंद कुमार मिश्रा को दिया. ओपी प्रभारी तत्काल पुलिस पदाधिकारी और सशस्त्र बल के जवान और चौकीदार के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर लाश को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने मौके पर ही आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. उधर पोस्टमार्टम के बाद लाश को मृतक महिला के पिता को सौंप दिया गया है. मृतक महिला के पिता ने कुपाड़ी के ग्रामीण के सहयोग से दाह संस्कार कर दिया.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

दूसरी शादी करने से मना करने पर विवाहिता की गला दबाकर हत्या, पति गिरफ्तार दूसरी शादी करने से मना करने पर विवाहिता की गला दबाकर हत्या, पति गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 15, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.