ट्रक पर लदे 1 करोड़ 2 लाख के 3793 लीटर McDowell's व्हिस्की 425 कार्टन में बरामद

मधेपुरा पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र आ रही है. सूचना की सत्यापन के लिए पुलिस अधीक्षक महोदय मधेपुरा के निर्देश पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मधेपुरा सदर अजय नारायण यादव के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर मुरलीगंज थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल, पुलिस पदाधिकारी बबलू कुमार, पुलिस पदाधिकारी प्रशांत कुमार वर्मा, पीसी जालंधर कुमार एवं कमांडो टीम सशस्त्र बलों को शामिल किया गया. इस टीम के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए सूचना के अनुसार मुरलीगंज थाना अंतर्गत रजनी पंचायत के डिंपल शाह के ईंट भट्ठा पर घेराबंदी की गई और वहां से ट्रक पर लदे भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की गई.

मामले में शाम 4:30 बजे मुरलीगंज थाना परिसर में प्रेस वार्ता आयोजित किया गया. प्रेस वार्ता के दौरान एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मुरलीगंज क्षेत्र में बड़े पैमाने पर शराब तस्करी का खेल चल रहा है. गुप्त सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एक विशेष टीम का गठन किया गया. विशेष टीम के द्वारा इस मामले की वैज्ञानिक अनुसंधान की जा रही थी. अनुसंधान के दौरान बड़े शराब सिंडिकेट का पता लगाया गया. जिसके बाद पुलिस के द्वारा इस सिंडिकेट के गिरोह को दबोचने के लिए जाल बिछाया गया. 

शुक्रवार की रात को खबर मिली कि मुरलीगंज थाना क्षेत्र के रजनी पंचायत स्थित डिंपल शाह के ईंट भट्ठा के समीप शराब की खेप लेकर एक 16 चक्का ट्रक जिसका नंबर जे एच 09 ए वाय 2994 पहुंचा है. जहां से विभिन्न जगहों पर इस शराब की डिलीवरी की जाएगी. मुरलीगंज थाना अध्यक्ष राजकिशोर मंडल के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारी एवं कमांडो टीम के द्वारा छापेमारी की गई. इस दौरान मौके से कई शराब तस्कर भागने में सफल हो गए लेकिन कमांडो दल के द्वारा दो शराब तस्कर को खदेड़ कर पकड़ लिया गया. मौके से ट्रक में छुपा कर ले गए भारी मात्रा में शराब को जब्त किया गया है. वहीं ईंट भट्ठा से ही एक पिकअप जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर बीआर 111 जी डी 2976 को भी जब किया गया. 

गिरफ्तार तस्कर की पहचान उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के मुरली चंदवा गांव वार्ड नंबर 11 निवासी दिनेश मंडल के 20 वर्षीय पुत्र शिव कुमार और जयप्रकाश मेहता के 23 वर्षीय पुत्र सिंटू मेहता के रूप में की गई है. जब्त किए गए शराब की बाजार में अनुमानित कीमत एक करोड़ दो लाख बताई जा रही है. इसके साथ ही एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने बताया कि फरार सभी शराब तस्करों की पहचान कर ली गई है. उनकी गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी की जा रही है, तो वहीं जल्द ही इस मामले में शामिल कुख्यात शराब तस्कर का नाम भी सामने आएगा, जिन पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस तैयारी में जुट गई है.

बरामद शराब 3792 लीटर, कुल 425 कार्टन बरामद 

अंग्रेजी शराब मेकडुअल नंबर वन लग्जरी प्रीमियम व्हिस्की गिनती करने पर 333 कार्टन वही 375ml का 196 कार्टन, 138 कार्टन में कुल 3312 बोतल जो लगभग 1242 लीटर, 58 कार्टन जिसमें कुल 1392 बोतल, कुल 522 लीटर, 137 कार्टन में कुल 1644 बोतल कुल 1233 लीटर, 92 कार्टन जिसमें 180 एम एल के कुल 4416 बोतल, कुल 795 लीटर लगभग 3793 अंग्रेजी शराब बरामद किया गया.

ट्रक पर लदे 1 करोड़ 2 लाख के 3793 लीटर McDowell's व्हिस्की 425 कार्टन में बरामद ट्रक पर लदे 1 करोड़ 2 लाख के 3793 लीटर McDowell's व्हिस्की 425 कार्टन में बरामद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 12, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.