भूमि विवाद में 60 वर्षीय बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत कोल्हायपट्टी गांव के वार्ड नंबर 2 में बीती रात दरवाजे पर सो रहे वृद्ध की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है। घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मंगलवार रात के करीब 1:00 बजे के आसपास बाइक पर सवार बदमाशों ने सुषुप्त अवस्था में इस घटना को अंजाम दिया.

 गोली लगने से गंभीर घायल 60 वर्षीय रामकृष्ण यादव की मौके पर ही मौत हो गई. परिजनों घटना के बारे में बताया कि मंगलवार की रात भोजन के उपरांत दरवाजे के बरामदे पर रामकृष्ण यादव के अलावा घर में कोई भी पुरुष नहीं सोया हुआ था और अपराधियों द्वारा गोली मारी गई.

घटना के विषय में रामकृष्ण यादव की पुत्र वधू रीमा देवी ने बताया कि घटना की रात 1: 30 बजे एक मोटरसाइकिल पर 3 आदमी सवार होकर आया. हमने अपनी सास को जगाने का प्रयास किया वह नहीं जगी. फिर हमने खिड़की से देखा कि मोटर साइकिल पर सुदामा कुंदन और बंटी हमारे घर के दरवाजे से भाग रहा था. हमारे घर के दरवाजे पर बिजली के बल्ब जल रहे थे हमने तीनो को पहचान लिया.

घटना के विषय में जानकारी देते हुए मृतक के बड़े पुत्र पंकज यादव ने बताया कि नरेश यादव से हमारा जमीनी विवाद विगत 2 वर्षों से चल रहा था. मूंग की फसल तोड़ने को लेकर के एक बार फिर भी बात हुई थि, जिसमें इन लोगों ने हम पर केस किया था. हम लोग गांव से बाहर थे और धान की फसल लगाने के लिए गांव आए थे. बीती रात हम लोगों को मारने के उद्देश्य आए थे, पर मौके पर नहीं पाने पर इन लोगों ने हमारे पिताजी को ही गोली मार दी.

बीते कुछ दिनों से भूमि विवाद के कारण हो रही लड़ाई झगड़े के कारण घर के अन्य पुरुष सदस्य अपनी जान की सुरक्षा के लिए घर से बाहर ही रहते थे. आरोपियों के द्वारा रोजाना रात को इनके घर पर धावा बोला जाता था. बीती रात भी आरोपियों ने घर के अन्य पुरुष सदस्यों की खोजबीन की. जब कोई नहीं मिला तो दरवाजे पर सो रहे बुजुर्ग रामकृष्ण यादव को गोली मार दी जिससे बुजुर्ग की मौत मौके पर ही हो गई। 

घटना से इलाके में सनसनी फैल गई तो वहीं स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना मुरलीगंज थाने को दी सूचना पाते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके पर दल बल के साथ पहुंचे पुलिस अधिकारी ने लाश को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजने की तैयारी में जुट गई. मुरलीगंज पुलिस थाने से आए पुलिस पदाधिकारी प्रेमचंद पासवान ने घटनास्थल पर बताया कि ने बताया है कि गोली मारकर हत्या की गई है, लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है और मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है।

मामले में मुरलीगंज थाना अध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि अभी तक आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है. आवेदन मिलने के उपरांत प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

भूमि विवाद में 60 वर्षीय बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या भूमि विवाद में 60 वर्षीय बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 05, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.