वज्रपात से हुई दो महिलाओं की मौत पर परिजनों से मिलने पहुंचे पप्पू यादव, की आर्थिक सहायता

मुरलीगंज प्रखंड के रामपुर पंचायत में वज्रपात से हुई मौत में मृतक परिवारों से मिलकर जाप सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने सहायता राशि प्रदान की. गौरतलब हो कि मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रामपुर पंचायत में दिनांक 13 जुलाई को दिन के 3:30 बजे मुरलीगंज नगर पंचायत एवं रामपुर पंचायत की सीमा पर रामपुर पंचायत के ही वार्ड नंबर 13 की महिलाएं धान के खेत में रोपनी का कर रही थी. इसी क्रम में आकाश में बादल छाने एवं तेज बारिश होने के कारण रोपनी कर रही तमाम महिलाएं मजदूर बगल के बसबिट्टी के पास बारिश से बचने के लिए चली गई. बारिश के क्रम में आकाशीय बिजली बसबिट्टी में गिरने से दो महिला की मौके पर मौत हो गई।

राजेंद्र मालाकार की पत्नी जयमाला देवी और मंगल राम की पत्नी गीता देवी की वज्रपात मौके पर ही मौत हो गई थी.

पीड़ित परिवारों से जाप सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने मिलकर जीवन यापन करने के लिए मृतक गीता देवी के पति मंगल राम को ₹10000 की सहायता राशि प्रदान की. वहीं मृतक जय बाला देवी के पति राजेंद्र मालाकार को ₹ ₹15000 की सहायता राशि प्रदान की. वहीं उन्होंने कहा कि सरकार को आपदा सहायता राशि में पुनर्विचार करने की आवश्यकता है क्योंकि मृतक निचले तबके के परिवार से जो दैनिक मजदूरी करके जीवन यापन करते हैं. उनके लिए एक जान की कीमत बिल्कुल कम आंकी जा रही है. हमने जो सहायता राशि प्रदान की है तत्काल से वह कोई छोटा सा रोजगार कर अपने बच्चों एवं आश्रितों का रोशन कर सके।

मौके पर जाप  छात्र नेता अमित यादव, युवा शक्ति जिला अध्यक्ष गोपी कृष्ण उर्फ वीडीयो, मुकेश यादव, भोली यादव, दिलखुश यादव, राजेश यादव, योगेंद्र यादव, भोली राम, धनराज राम, लालू कुमार, मनीष कुमार, रुपेश यादव, सुभाष यादव व ग्रामीण मौजूद थे.

वज्रपात से हुई दो महिलाओं की मौत पर परिजनों से मिलने पहुंचे पप्पू यादव, की आर्थिक सहायता वज्रपात से हुई दो महिलाओं की मौत पर परिजनों से मिलने पहुंचे पप्पू यादव, की आर्थिक सहायता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 15, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.