दहेज उत्पीड़न में हत्या को लेकर पिता ने दामाद एवं परिवार के सदस्यों पर दर्ज करवाई प्राथमिकी

मुरलीगंज थाना क्षेत्र के मीरगंज रेलवे ढाला के समीप बीते मंगलवार की सुबह एक महिला का शव बरामद किया गया था. शव की शिनाख्त मीरगंज निवासी दीपक साह की पत्नी खुशबू देवी के रूप में की गई थी. घटनास्थल पर पुलिस तथा मृतका के मायके से पिता के पहुंचने से पूर्व मृतका का पति अपने पूरे परिवार के साथ फरार था. 

पिता ने मुरलीगंज थाना में अपने दामाद व अन्य परिजनों के विरुद्ध धारदार हथियार से हत्या करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है. मृतका खुशबू देवी के पिता मुन्ना साह ने ससुराल पक्ष द्वारा दहेज उत्पीड़न को लेकर धारदार हथियार से हत्या किए जाने का आरोप लगाया. सहरसा जिले के सौरबाजार थाना अंतर्गत पतरघट निवासी मुन्ना साह ने बताया कि उनकी बेटी खुशबु देवी का विवाह विगत 10 वर्ष पूर्व मीरगंज निवासी भूपेन्द्र साह के पुत्र दीपक साह से हुई थी. दहेज के लोभी ससुराल वाले अक्सर रुपए की मांग को लेकर उसे प्रताड़ित करते थे. खुशबू चार बच्चो की मां थी और अपने बच्चों का चेहरा देखकर ससुराल वालों का प्रताड़ना सहते हुए किसी तरह समय गुजार रही थी. सोमवार की रात उसके पति व अन्य परिजनों द्वारा धारदार हथियार से जान से मार दिया गया. 

वहीं मामले में थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि मामले में मृतका के पिता के आवेदन के आलोक में पांच लोगों को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

दहेज उत्पीड़न में हत्या को लेकर पिता ने दामाद एवं परिवार के सदस्यों पर दर्ज करवाई प्राथमिकी दहेज उत्पीड़न में हत्या को लेकर पिता ने दामाद एवं परिवार के सदस्यों पर दर्ज करवाई प्राथमिकी Reviewed by Rakesh Singh on July 04, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.