ध्वस्त होते रिश्ते: पति ने की पत्नी की निर्मम हत्या

मधेपुरा जिले के शंकरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गिद्धा पंचायत के हसनपुरा वार्ड-5 में पति द्वारा पत्नी की निर्मम हत्या कर देने का मामला प्रकाश में आया है.

इस बाबत बताया गया कि हसनपुरा वार्ड-5  निवासी ललटू मेहता ने शुक्रवार की रात्रि 30 वर्षीया पत्नी संजू देवी को खाना खाने के दौरान अन्य लोगों के साथ मिलकर पत्नी को पहले गला घोंट कर मारने का प्रयास किया लेकिन नहीं मरी तो दबिया से गला काट दिया और उसके बाद दिखावा के लिए मेडिकल कॉलेज ईलाज के लिए ले गया और रास्ते से घूमाकर घर ले आया. 

बताया गया कि ललटू मेहता का भाभी से अवैध संबंध चल रहा था. जिसका पत्नी बराबर विरोध करती थी. सुपौल जिले के लतराहा निवासी रामदत मेहता की पुत्री संजू देवी से 2013 ई० में हिंदू रितीरिवाज के अनुसार शादी हुई थी. शादी के बाद एक पुत्र को जन्म दिया. मृतक की माता सुलेखा देवी ने बताया कि हमलोगों को शनिवार की सुबह जानकारी मिली कि पुत्री को दामाद मार दिया है. उसके बाद हम सभी परिवार आए तो बेटी के गले पर दबिया से काटकर मार दिया है और आरोपी युवक रात में ही पंजाब भाग गया और परिजन भी घर से फरार हो गए. आरोपी युवक सहित परिवार वालों ने महिला की हत्या कर मारने के बाद दबिया, हसबा, कचिया, चाकू सहित अन्य कई सामान घर में पड़ा हुआ था. साथ ही अवैध हथियार भी रखा हुआ था. 

मृतका के माता, भाई तथा बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है. घटना के बारे में कोई कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं. कुछ लोगों ने बताया कि एक वर्ष से पति पत्नी में बातचीत नहीं हो रही थी. घटना के बाद शनिवार की सुबह ग्रामीणों ने बैठकर एक पंचायत किया. जिसमें निर्णय हुआ कि मृतक के पुत्र के नाम दस कट्ठा जमीन रजिस्ट्री किया जाए. उसके बाद शव का दाह संस्कार किया जाएगा. उसके बाद किसी ने घटना की सूचना शंकरपुर पुलिस को दिया. मौके पर पुलिस पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 

बताया गया कि आरोपी के घर में कई अवैध हथियार भी मिला. इस बावत थानाध्यक्ष सियावर मंडल ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है. आवेदन मिलने पर केस दर्ज कर आगे की कारवाई की जाएगी.

ध्वस्त होते रिश्ते: पति ने की पत्नी की निर्मम हत्या ध्वस्त होते रिश्ते: पति ने की पत्नी की निर्मम हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 17, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.