मधेपुरा के बिजली विभाग के पावर सब स्टेशन में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान (वीडियो)

बिजली विभाग के पावर सब स्टेशन में लगी भीषण आग, करीब 3 घन्टे से 6 दमकल कर्मी आग पर काबू पाने को जूझते रहे, भीषण अगलगी की घटना में बिजली विभाग को हुआ लाखों का नुकसान, आग लगने से आसपास के घरों के लोग भी डरे सहमे नजर आए.

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित बिजली विभाग के कार्यालय परिसर में पावर सब स्टेशन के स्टोर में अचानक आग लगने से लाखों का सामान जल कर ख़ाक हो गया. बताया जा रहा है कि दोपहर करीब ढाई बजे बिजली के शार्टसर्किट होने के कारण आग लगी है. दोपहर बाद करीब 2:00 बजे आग लगने की जानकारी लोगों को मिली. इसके बाद फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी गई. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम लगातार आग बुझाने में मशक्कत करती रही. 3 घंटे तक लगातार छोटे बड़े दमकल और कर्मी वहां पहुंच आग पर काबू पाने की मशक्कत कर रहे थे. आग लगने से स्थिति इतनी भयावह हो गई थी कि आग की लपटें और भी तेज होते जा रही थी. आग ने देखते ही देखते पूरे स्टोर को अपने जद में ले लिया. 



बताया जाता है कि जिस जगह आग लगी है वहां भारी मात्रा में प्लास्टिक कोटेड वायर रखा था. जबकि ट्रांसफार्मर और बिजली ऑयल भी रखा हुआ था. वहीं आग लगने के बाद से जिला मुख्यालय की बिजली सेवा भी 3 घन्टे से ठप है. फायर ब्रिगेड की टीम अब बड़े दमकल को भी बिजली विभाग के कार्यालय परिसर में बुला लिया है, जो लगातार आग बुझाने के प्रयास में लगे हुए हैं. वहीं अबतक 3 बड़े दमकल और 3 छोटे दमकल को आग पर काबू पाने के लिए लाया गया है. 

अगलगी की घटना के बारे में जानकारी देते हुए बिजली विभाग के एसडीओ राजीव रंजन ने कहा कि अगलगी की घटना के बाद दमकल को बुलाया गया है. स्टोर में रखे बिजली के सामान जल गये हैं. लगभग लाखों की क्षति हुई है. वरीय अधिकारियों को भी सूचना दी गई है. 

वहीं स्थानीय युवक रणधीर ने कहा कि बिजली विभाग के लापवाही से अगलगी की घटना हुई है. आग पर अभी तक काबू नहीं पाया गया है. करोड़ो की क्षति हुई है. अगलगी की घटना से आसपड़ोस के लोग भी डरे सहमे हुए हैं. अगलगी की इस घटना की जांच की जाए.

मधेपुरा के बिजली विभाग के पावर सब स्टेशन में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान (वीडियो) मधेपुरा के बिजली विभाग के पावर सब स्टेशन में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान (वीडियो) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 06, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.