सिंहेश्वर मेला परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकार मधेपुरा के स्टॉल का उदघाटन

मधेपुरा के प्रसिद्ध सिंहेश्वर मेला परिसर में महाशिवरात्रि से एक दिन पहले जिला विधिक सेवा प्राधिकार मधेपुरा के स्टॉल का उदघाटन किया गया। उदघाटन मधेपुरा के जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार, मधेपुरा श्री शिव गोपाल मिश्र ने मंत्रोच्चारण के बीच नारियल फोड़ कर किया। उदघाटन के अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार, मधेपुरा के सचिव श्री  कुमार माधवेंद्र, एडीजे श्री  संजीव कुमार, मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी श्री मुकेश कुमार आदि मौजूद थे।

बता दें कि जिला विधिक सेवा प्राधिकार मधेपुरा मधेपुरा जिले भर में लोगों की मुकदमों से सम्बंधित मुश्किलें कम करने में हाल के दिनों में काफी सक्रिय रहा है। जगह जगह शिविर लगाकर विधिक जागरूकता से संबंधित जानकारी देना, लोगों को बेवजह मुकदमे से बचने की सलाह देना, मुकदमे हो जाने पर उनसे कैसे निजात पाएं, सुलहनीय मामलो को जल्द समाप्त करने, लोगों और खास कर महिलाओं व निसहाय को उनके अधिकार की जानकारी आदि बिंदुओं पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार मधेपुरा अपने अधिकारी, कर्मी व पीएलवी के माध्यम से लगातार जागरूकता फैला रहा है। इसी कड़ी में जहां मधेपुरा में कल से सिंघेश्वर मेला का उद्घाटन होने जा रहा है, ऐसे में वहां इलाके तथा आसपास के इलाके से भी लोगों की बड़ी भीड़ उमरने की संभावना है और इसी अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार ने मेले में भी अपना एक स्टॉल लगाया है। जहां प्रतिनियुक्त पीएलवी लोगों को जानकारी उपलब्ध करायेंगे। जानकारी देते चले कि यह स्टाल मेला के नियंत्रण कार्यालय के परिसर में ही लगाया गया है जहां इसका विधिवत उद्घाटन किया गया है।

मौके पर पुजारी कन्हैया बाबा, मेला संचालक पिनाक चन्द, आभाष आनंद झा, कोर्ट मैनेजर दीपंकर, कोर्ट नाजीर शिवप्रकाश चन्द्र, राजकुमार आदि उपस्थित थे.

सिंहेश्वर मेला परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकार मधेपुरा के स्टॉल का उदघाटन सिंहेश्वर मेला परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकार मधेपुरा के स्टॉल का उदघाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 17, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.