सिंहेश्वर मेला में पांच दिवसीय फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का होगा शुभारंभ

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो, पटना तथा भागलपुर द्वारा कल 18 फरवरी को मधेपुरा के सिंहेश्वर स्थान में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत पांच दिवसीय फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा. कार्यक्रम का उद्घाटन सिंहेश्वर के विधायक चंद्रहास चौपाल करेंगे. कार्यक्रम में मधेपुरा के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त, सदर अनुमंडल पदाधिकारी, सदर पुलिस उपाधीक्षक तथा जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी सहित जिला प्रशासन के सभी वरीय पदाधिकारी तथा सिंहेश्वर स्थान मंदिर न्यास समिति तथा मेला कमिटी के सदस्य उपस्थित रहेंगे. इसके साथ ही जिला परिषद अध्यक्ष, उपमुख्य पार्षद, सिंहेश्वर के प्रखंड प्रमुख, प्रखंड उपप्रमुख भी शामिल होंगे.

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय संचार ब्यूरो, पटना के कार्यक्रम प्रमुख सह क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी पवन कुमार सिन्हा ने कहा कि सिंहेश्वर स्थान में इस कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य मेला परिसर में आने वाले आमजनों को फ़ोटो प्रदर्शनी के माध्यम से आजादी के पूरे इतिहास को क्रमबद्ध तरीके से जानकारी देना है. इस प्रर्दशनी में 100 से अधिक फोटो पैनल लगाए जाएंगे, जिसमें भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महान स्वतंत्रता सेनानियों एवं बिहार के नायकों के योगदान को भी दर्शाया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस फोटो प्रदर्शनी में विशेष रूप से बिहार के स्वतंत्रता सेनानियों के दुर्लभ चित्र व गाथा प्रस्तुत की जायेगी.

केंद्रीय संचार ब्यूरो, भागलपुर के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी अभिषेक कुमार ने कहा कि 18 से 22 फरवरी तक चलने वाले इस कार्यक्रम में प्रतिदिन फोटो प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता सहित अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान मेला परिसर में एक जागरूकता रैली निकाली जाएगी. जिसमें स्काउट एंड गाइड के कैडेट शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि मुख्य कार्यक्रम से एक दिन पूर्व प्री पब्लिसिटी के तौर पर आज सिंहेश्वर स्थित ग्रीनफील्ड स्कूल के 8वीं एवं 9वीं के विद्यार्थियों के बीच चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों को कार्यक्रम के समापन समारोह 22 फरवरी को पुरस्कृत किया जाएगा.

चित्रांकन प्रतियोगिता का संचालन सीबीसी, भागलपुर के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी राजा आलम तथा सीबीसी, पटना के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नवल किशोर झा और अमरेंद्र मोहन ने किया.

सिंहेश्वर मेला में पांच दिवसीय फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का होगा शुभारंभ सिंहेश्वर मेला में पांच दिवसीय फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का होगा शुभारंभ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 17, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.